Viral Video: Dale Steyn ने गेंदबाजी छोड़ रग्बी प्लेयर के साथ पिच पर ली सेल्फी, वीडियो देख फैंस बोले छोटे बच्चे हो क्या..

Viral Video

Viral Video: क्रिकेट एक ऐसा गेम है जो काफी ज्यादा गंभीरता के साथ खेला जाता है. लेकिन क्या हो जब मैदान पर ऐसा सीन देखने को मिल जाए जहां फैंस हंस-हंस कर लोट पोट हो जाएं. ऐसा ही एक फनी नजारा मैदान पर उस वक्त देखने को मिला जब साउथ अफ्रीका के तेज पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) मैदान पर गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे थे. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर धमाल मचा रहा है.

ये वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों धमाल मचा रहा है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो पर उनके फैंस जमकर लाइक और कमेंट कर जरिए अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इस वीडियो को देखकर लाखों-करोंड़ों फैंस का दिल खुशी से झूम उठा है.

ये वीडियो तब का है जब दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम अपने ही देश की रग्बी टीम के खिलाफ खेल रही थी. और उस समय क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे थे विक्टर मैटफिल्ड. इस वीडियो में आप स्टेन को गेंदबाजी करने के लिए रनअपन से दौड़ते हुए देख सकते हैं लेकिन जब स्टेन गेंदबाजी मार्क पर आते हैं तो वो गेंद नहीं फेंकते और जाकर बल्लेबाज से चिपक जाते हैं. उसके पास जाकर फोन निकलते हैं और सेल्फी लेते हुए नजर आ रहे हैं.

Viral Video:

डेन स्टेन का क्रिकेट करियर

डेल स्टेन के करियर की बात करें तो वो सफ़ेद गेंद के मुकाबले लाल गेंद से ज्यादा सफल गेंदबाज बनें. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट मैचों में सर्वाधिक विकेट दर्ज करने का रिकॉर्ड बनाया. स्टेन ने 93 टेस्ट मैचों में 22.95 की शानदार औसत के साथ कुल 439 विकेट चटकाए. इस दौरान स्टेन गन ने पांच बार एक मैच में 10 और 26 बार एक पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लेने में सफलता हासिल की.

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन

हालांकि, सिमित ओवेरों के खेल में स्टेन कम प्रभावी दिखें, लेकिन यहाँ भी उनका रिकॉर्ड शानदार रहा. उन्होंने 125 वनडे मैचों में 25.95 की औसत के साथ 196 विकेट और 47 टी-20 आई मैचों में 64 विकेट अपनी झोली में डाले.

Dale Steyn
image credits: Instagram

ICC टेस्ट रैंकिंग में कायम की बादशाहत

इसके अलावा डेल स्टेन विश्व क्रिकेट में इकलौते ऐसे गेंदबाज थे जिन्होंने आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में बादशाहत कायम की. वह 2008 से लेकर 2014 तक दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज बने रहे.

ये भी पढ़ें : अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं दिखेगा ‘स्टेन गन’ का जलवा, खेल के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास