comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

विराट कोहली बने ICC Player of the Month, अक्टूबर महीने में ठोक डाले इतने रन, जानें

Published Date:

ICC Player of the Month:  टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारत के लिए धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को आईसीसी ने बड़े सम्मान से नवाजा है. विराट कोहली अक्टूबर महीन के सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुने गए हैं. उन्हें आईसीसी (ICC) ने प्लेयर ऑफ द मंथ (Player of the Month) चुना है. कोहली को पहली बार ये अवॉर्ड मिला है.

आपको बता दें कि कोहली को 3 नवंबर को ईसीसी की ओर से अक्टूबर महीने के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया था. जिसका नतीजा आज आया है. उन्होंने साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा (Sikandar Raza) को पछाड़ते हुए ये अवॉर्ड अपने नाम किया.

विराट कोहली (Virat Kohli)

विराट कोहली एशिया कप के बाद से ही लगातार बल्ले से रनों की आग उगल रहे हैं. विराट ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 4 मैचों में 220 रन बनाए हैं. विराट ने अक्टूबर में 150.73 की स्ट्राइक रेट से कुल 205 टी20 रन बनाए हैं.

विराट कोहली ने अक्टूबर में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले मैच में नाबाद 82 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी. जिसके लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया था. इसके बाद विराट कोहली ने नीदरलैंड के खिलाफ 44 गेंदों में नाबाद 62 रन बनाए थे. ये पारी भी अक्टूबर में आई थी.

इसके अलावा कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 12 रन की पारी खेली थी. कोहली इन दो अर्धशतकीय पारियों के दौरान नाबाद रहे थे. विराट कोहली पहली बार इस अवार्ड के लिए नॉमिनेट हुए हैं क्योंकि पिछले साल शुरू हुए इस अवार्ड के बाद के दौरान विराट अपनी फॉर्म में नहीं थे.

कोहली का टी20 वर्ल्ड कप में कहर

विराट कोहली ने पहले पाकिस्तान फिर नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद रहते हुए धमाकेदार खेल दिखाते हुए शानदार अर्धशतक लगाए. कोहली अब तक खेले 5 मैचों में 123.00 के एवरेज के साथ 246 रन बना चुके हैं. विराट टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक 3 अर्धशतक लगा चुके हैं.

  • कोहली ने पाकिस्ता के खिलाफ 53 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्कों के साथ 82 रनों की नाबाद मैच जीताउ पारी खेली थी.
  • विराट ने नीदरलैंड के खिलाफ 44 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों के साथ लगातार दूसरी बार 62 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली.
  • विराट साउथ अफ्रीका के खिलाफ लंबी पारी नहीं खेल पाए और 11 गेंदों में 2 चौकों के साथ 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.
  • कोहली ने फिर एक बार अहम मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 44 बॉलों में 8 चौके और 1 छक्के के साथ नाबाद 64 रनों की पारी खेली.
  • विराट ने जिम्बाब्वे के खिलाफ भी अच्छी लय में नजर आए. उन्होंने 25 गेंदों में 26 रन बनाए. इस पारी में 2 चौके भी शामिल थे.
virat kohli

टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

भारत के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ 16 रन बनाते ही टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है. विराट कोहली ने श्रीलंकाई दिग्गज महिला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ अपने नाम ये नया कीर्तिमान स्थापित किया है.

इस मैच से पहले विराट कोहली के नाम 26 मैचों की 24 पारियों में 1087 रन दर्ज थे. इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ 16 रन बनाते ही कोहली जयवर्धने से आगे निकल गए. माहेला जवर्धने ने टी20 विश्व कप के 31 मैचों 138.45 के स्ट्राइक रेट से कुल 1016 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें : उड़ता वॉर्नर! पहले रोका सिक्स और अगले ओवर में हैरतअंगेज कैच कर डी सिल्वा को किया चलता, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...