comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Virat Kohli ने पहली बार ठोका दावा, अक्टूबर में लगाई बल्ले से आग, जानें कौन बनेगा सर्वश्रेष्ठ प्लेयर

Published Date:

ICC Player of the Month: भारत के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को उनके शानदार और धमाकेदार खेल के लिए आईसीसी की ओर से अक्टूबर महीने के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट किया है. आपको बता दें कि कोहली इन दिनों टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अपने बल्ले से आग उगल रहे हैं. वो अब तक 4 मैचों में विस्फोटक खेल दिखाते हुए 3 अर्धशतक भी ठोक चुके हैं.

ऐसे में आईसीसी की ओर से सर्वश्रेष्ठ प्लेयर अवार्ड के लिए कोहली का नाम सामने आना बहुत बड़ी बात है. विराट कोहली के साथ आईसीसी ने इस अवॉर्ड के लिए साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) और जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा (Sikandar Raza) का भी नाम नॉमिनेट किया है. ऐसे में इन दिनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर एक नजर डालते हैं.

1 – विराट कोहली (Virat Kohli)

विराट कोहली एशिया कप के बाद से ही लगातार बल्ले से रनों की आग उगल रहे हैं. विराट ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 4 मैचों में 220 रन बनाए हैं. विराट ने अक्टूबर में 150.73 की स्ट्राइक रेट से कुल 205 टी20 रन बनाए हैं.

विराट कोहली ने अक्टूबर में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले मैच में नाबाद 82 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी. जिसके लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया था. इसके बाद विराट कोहली ने नीदरलैंड के खिलाफ 44 गेंदों में नाबाद 62 रन बनाए थे. ये पारी भी अक्टूबर में आई थी.

इसके अलावा कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 12 रन की पारी खेली थी. कोहली इन दो अर्धशतकीय पारियों के दौरान नाबाद रहे थे. विराट कोहली पहली बार इस अवार्ड के लिए नॉमिनेट हुए हैं क्योंकि पिछले साल शुरू हुए इस अवार्ड के बाद के दौरान विराट अपनी फॉर्म में नहीं थे.

2 – डेविड मिलर (David Miller)

साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मिलर ने अक्टूबर महीने में 146.37 की स्ट्राइक रेट से कुल 303 रन बनाए. डेविड मिलर ने अक्टूबर में भारत के खिलाफ 47 गेंदों में 106 रन की पारी खेली थी. भारत के खिलाफ सीरीज में लखनऊ में मिलर ने 75 रन की नाबाद पारी भी खेली थी. इसके अलावा टी20 विश्वकप 2022 में खेले गए मैच में मिलर ने 59 रनों की पारी खेली थी.

3 – सिकंदर रजा (Sikandar Raza)

इस लिस्ट में जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर प्लेयर सिकंदर रजा भी शामिल हैं. सिकंदर ने अक्टूबर महीने में आयरलैंड के खिलाफ 47 गेंदों में 82 रन बनाए थे और 1 विकेट हासिल किया था. इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ 19 रन देकर 3 विकेट और पाकिस्तान के क खिलाफ 25 रन देकर 3 विकेट लिए थे. इस अवॉर्ड के रजा भई दावेदार हैं.

भारतीय महिलाओं ने भी बिखेरा जलवा

इसके अलावा महिला क्रिकेटर भी अक्टूबर महीने में प्रदर्शन शानदार प्रदर्शन करने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्लेयर अवार्ड के लिए नॉमिनेट  हुईं हैं. जिनमें भारतीय महिलाओं ने बाजी मारी है. ये नॉमिनेशन एशिया कप में खेले गए मैचों के प्रदर्शन के आधार पर हुआ है. इस लिस्ट में पाकिस्तान की निदा डार और भारत की जेमिमा रोड्रिगेज और ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा का नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : उड़ता वॉर्नर! पहले रोका सिक्स और अगले ओवर में हैरतअंगेज कैच कर डी सिल्वा को किया चलता, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...