comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Virat Kohli ने मचाया बल्ले से तहलका, 4 मैचों में ही ला दिया बवंडर, जानें वर्ल्ड कप 2022 में किया कौनसा बड़ा कारनाम..

Published Date:

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इन दिनों शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं. जिसका प्रमाण टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में खेली गईं उनकी पारियों चींख-चींख कर दे रहीं हैं. जिसकी बदौलत कोहली सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 4 मैचों के बाद ही टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन (Highest run scorer in T20 World Cup 2022) बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली इस लिस्ट में अब टॉप पर काबिज हैं.

नंबर 1 बल्लेबाज बने कोहली

विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ 64 रन की नाबाद पारी खेली. जिसके बाद वो टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में नीदरलैंड के मैक्स ओडॉड को पीछे छोड़ते हुए नंबर 1 पर आ गए. इस समय विराट कोहली 4 मैचों में 220 रन बना चुके हैं. उनके बाद मैक्स ओडॉड 7 मैचों में 213 रन बनाकर नंबर दो पर मौजूद है.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में कोहली का सफर

भारत के लिए विराट कोहली हर मैच में रन बना रहे हैं. अब तक हुए चार मैचों में जहां विराट कोहली तीन मैच में आउट ही नहीं हुए. इसके साथ ही विराट चार में से तीन मैच में अर्धशतक ठोक चुके हैं. जिसके बाद विराट टी20 वर्ल्ड कप में 1 हजार रन पूरे करने के साथी टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं.

विराट ने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की नाबाद पारी खेली. विराट की इस पारी की बदौलत ही इंडिया पाकिस्तान से लगभग हारा हुआ मैच जीत पाई थी. तो नीदरलैंड के खिलाफ 62 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ भी 64 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली है. विराट के पास अभी भी कम से कम 2 मैच तो बाकी हैं ही. ऐसे में देखना होगा कि वो इस वर्ल्ड कप में कितने रन बनाते हैं.

virat kohli

टी20 वर्ल्ड कप इतिहास के पन्नों पर लिखा कोहली का नाम

भारत के स्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ 16 रन बनाते ही टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है. विराट कोहली ने श्रीलंकाई दिग्गज महिला जयवर्धने का रिकॉर्ड तोड़ अपने नाम ये नया कीर्तिमान स्थापित किया है.

इस मैच से पहले विराट कोहली के नाम 24 मैचों की 22 पारियों में 1001 रन दर्ज थे. इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ 16 रन बनाते ही कोहली जयवर्धने से आगे निकल गए. माहेला जवर्धने ने टी20 विश्व कप के 31 मैचों 138.45 के स्ट्राइक रेट से कुल 1016 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें : उड़ता वॉर्नर! पहले रोका सिक्स और अगले ओवर में हैरतअंगेज कैच कर डी सिल्वा को किया चलता, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Maruti Baleno Facelift: जल्द लॉन्च होगी मारूति सुजुकी की नई बलेनो, जानें इसकी खासियत

Maruti Baleno Facelift: भारतीय कार बाजार में मारुति सबसे...

Mahindra Alturas G4: लॉन्च हुआ महिंद्रा का नया मॉडल, क्या Fortuner को देगी टक्कर?

Mahindra Alturas G4:भारत की पॉपुलर फोर व्हीलर कंपनी महिंद्रा...

Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें इसके फायदे और नुकसान

Digital Currency: भारत आज से डिजिटल इकोनॉमी के क्षेत्र...

POCO M4 5G पर मिल रही भयंकर छूट! केवल 999 रुपए में घर लाएं ये चमचमाता हुआ स्मार्टफोन

5जी स्मार्टफोन का क्रेज लोगों में खास देखने को...

बीच मैच के दौरान Ricky Ponting की तबीयत हुई खराब, अस्पताल में कराया गया भर्ती, जानें ताजा अपडेट

Ricky Ponting: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और विश्व विजेता...