comscore
Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

T20 World Cup में Virat Kohli ने मचाई धूम, इन रिकॉर्ड्स पर कब्जा कर बना डाला इतिहास…

Published Date:

Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का अंत भले ही हो गया हो लेकिन  भारत के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के धमाकेदार प्रदर्शन की गूंज अभी तक सुनाई दे रही है. इस वर्ल्ड कप कोहली ने कई अमह रिकॉर्ड अपने नाम किए. कोहली कई बार ऐसे करतब करते हुए दिखाई दिए जिसे देख दुनिंया भर के फैंस उनके कयाल हो गए. इस प्रदर्शन से विराट कोहली ने साबित कर दिया कि उन्हें किंग क्यों कहा जाता है.

विराट ने दूसरी बार बनाया ये रिकॉर्ड

इस टी20 वर्ल्ड कप 2022 में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. विराट ने 6 मैचों में 296 रन बनाए. इस दौरान विराट कोहली की एवरेज 98.67 रही. यह दूसरी बार हुआ है जब विराट कोहली ने T20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.

इससे पहले विराट ने T20 वर्ल्ड कप 2014 में सबसे ज्यादा रन बनाए थे. उस समय भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप 2014 के फाइनल मैच में श्रीलंका से हार गई थी. इस बार टीम को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार मिली है.

virat kohli

ये पारी बनी सबसे बेस्ट पारी

इस वर्ल्ड कप में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की नाबाद पारी विराट की सर्वश्रेष्ठ पारी रही. विराट ने इस मैच में धमाकेदार अंदाज में भारत को जीत दिलाई थी. विराट ने इस मैच में तेज गेंदबाज हैरिस रउफ को 2 छक्के जड़ पाकिस्तान के हाथ से मैच छीन लिया था. विराट ने हार नहीं मानी और आखिरी ओवर में 16 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी थी.

विराट ने 2014 में किया ये बड़ा कारनामा

2014 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में शीर्ष पर रहे थे. तब विराट ने 6 मैचों में 106.33 की औसत से 319 रन बनाए थे. इस टूर्नामेंट में विराट की 77 रन की पारी उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी रही थी. इस दौरान विराट के बल्ले से चार अर्धशतक निकले थे.

विराट ने बनाए ये बड़े रिकॉर्ड

विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में 27 मैचों में 81.50 की औसत से 1,141 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 14 अर्धशतक भी लगाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर 89* रहा है.टी 20 वर्ल्ड कप में 1100 रन बनाने वाले विराट पहले खिलाड़ी हैं.

विराट कोहली के नाम टी 20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड भी दर्ज है. वे अब तक 115 मैचों की 107 ईनिंग्स में 4008 रन ठोक चुके हैं. जिसमें 1 शतक और 37 अर्धशतक शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

IQOO Z6 Pro Offer: 64MP कैमरे वाले 5G फोन पर मिल रही बम्पर छूट, जानें कीमत

IQOO Z6 Pro Offer: स्मार्टफोन की जबरदस्त रेंज इन...

WhatsApp Smart Tips: बिना किसी को पता लगे अनचाहे लोगों को करें व्हाट्सऐप पर ब्लॉक, जानें कैसे

WhatsApp Smart Tips: व्हाट्सऐप बेहतरीन मैसेजिंग एप्लीकेशन है. इसका...

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...