comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
Homeखेलइस दिग्गज ने Virat Kohli को न्यूजीलैंड सीरीज छोड़ घरेलू क्रिकेट खेलने की क्यों दी सलाह, जानें पूरा मामला

इस दिग्गज ने Virat Kohli को न्यूजीलैंड सीरीज छोड़ घरेलू क्रिकेट खेलने की क्यों दी सलाह, जानें पूरा मामला

Published Date:

Virat Kohli: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इन दिनों वाइट बॉल क्रिकेट में अपने बल्ले से कहर मचा रहे हैं. कोहली इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रहे है. इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 2 धमाकेदार शतक ठोकते हुए कई बड़े रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रच दिया है.

विराट को रवि शास्त्री की बड़ी नसीहत

अब विराट के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ बचे तो मैचों में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने का भी बेहतरीन मौका है. लेकिन इससे पहले विराट कोहली को इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कोच रवि शास्त्री  (Ravi Shastri) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा वनडे मैच छोड़कर रणजी ट्रॉफी में घरेलू क्रिकेट खेलने की नसीहत दे दी है.

Virat Kohli

Virat Kohli
image cradit – bcci twitter

कोहली को छोड़ देनी चाहिए न्यूजीलैंड सीरीज

रवि शास्त्री ने मैच में कमेंट्री करते वक्त कहा कि, मेरी माने तो आपको हमेशा अधिक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलने चाहिए. मैं समझता हूं कि खिलाड़ी पर्याप्त प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेलते हैं. इसके अलावा वो चारों ओर काफी क्रिकेट है. खिलाड़ियों को चालक होकर कभी-कभी बड़ी पिक्चर को देखते हुए कुछ मैचों का त्याग करना पड़ता है.

शास्त्री ने आगे कहा कि विराट कोहली वाइट बॉल क्रिकेट में लय हासिल कर चुके हैं. उन्हें अब रेड बॉल क्रिकेट यानी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज पर ध्यान देना चाहिए. कोहली को अब टेस्ट क्रिकेट में भी फॉर्म हासिल करना चाहिए.

Ravi Shastri
Image cradit – twitter

सचिन की तहर कोहली भी लें फैसला

इस दौरान शास्त्री ने सचिन तेंदुलकर का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने 25 साल पहले ऐसे ही ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले एक घरेलू मैच खेलने का फैसला किया था. जिसके दो महीने बाद 1998 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी फॉर्मेट को मिलाकर 1000 से ऊपर रन बनाए थे. जहां उनके नाम दोहरा शतक भी आया था.

विराट बांग्लादेश सीरीज में रहे थे फ्लॉप

विराट कोहली ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी. जहां विराट का बल्ला नहीं चला था और विराट बेरंग नजर आए थे. जहां विराट कोहली ने भारत के लिए खेलते हुए दो मैचों में कुल 45 रन बनाए थे. कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 2019 से एक भी शतक नहीं लगाया है. विराट का आखिरी शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ आया था.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...