comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
Homeखेलमेरे 2 अनमोल रत्न! शतकवीर Virat Kohli और गिल ने इनको बताया अपनी कामयाबी का हीरो, जान भर आएगा आपका दिल

मेरे 2 अनमोल रत्न! शतकवीर Virat Kohli और गिल ने इनको बताया अपनी कामयाबी का हीरो, जान भर आएगा आपका दिल

Published Date:

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) आज के समय में बुलंदियों पर है. भारत के लिए इस समय कई युवा और कई सीनियर खिलाड़ी आए दिन बल्ले से और गेंद से गदर मचा रहे हैं. जिनको आप सब जानते हैं. लेकिन इस कामयाबी के पीछे किसका हाथ है. ये आप शायद ही जानते होंगे. तो आज हम आपको उन किरदारों के बारे में बताने वाले हैं जो भारत के स्टार खिलाड़ियों के पीछे कड़ी मेहनत करते हुए नजर आते तो हैं लेकिन आपको कभी दिखाई नहीं देते हैं.

विराट और गिल ने दिया सफलता का श्रेय

दरअसल बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें शुरूआत में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मैच के दो शतकवीर विराट कोहली और शुबमन गिल नजर आ रहे हैं. जो अपनी सफलता का श्रेय देने के लिए तीन ऐसे सदस्यों को सामने बुलाते हैं. जिनको देख कर आपका सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा.

ये तीन लोग करते हैं कड़ी मेहनत

ये तीन शख्स कोई और नहीं बल्कि भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स पर बल्लेबाजी के दौराना थ्रोडाउन कराने वाले व्यक्ति हैं. ये तीनों लगातार भारतीय टीम के साथ बने रहते हैं. जो नेट्स पर बल्लेबाजों से ज्यादा पसीना बहाकर और कड़ी मेहतन कर इन बल्लेबाजों को हर परिस्थिति के लिए तैयार करते हैं.

  • इसमें सबसे पहला नाम रघु का है. रघु टीम के साथ काफी लंबे समय से जुड़े हुए हैं. रघु को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान जब मैच में बारिश हुई तभी बाउंड्री लाइन के बाहर खिलाड़ीयों के जूते साफ करते हुए देखा गया था.
  • इस कड़ी में दूसरा नाम श्रीलंका के नुआन का है. नुआन श्रीलंका का से हैं. वो भारतीय टीम से जुड़े हुए हैं और विराट समेत टीम के सभी बल्लेबाजों की नेट्स में मदद करते हैं.
  • वहीं तीसरा नाम है दया का. दया ने भारतीय टीम को कुछ साल पहले ही ज्वाइन किया है. दया की कद कटी पहलवान जैसी नजर आ रही है. वो टीम को तेज गेंदबाजों की तरह नेस्ट में तेज-तर्रार थ्रो करते हैं.

विराट ने कही ये बड़ी बात

इस सभी के बारे में विराट ने कहा कि ये मेरे विचार में तीनों हमें हर रोज वर्ल्ड क्लास प्रैक्टिस प्रदान कराते हैं. ये हमें नेट्स में 140 और 145 की गति से तेज गेंद डालने वाले गेंदबाजी की तरह तैयार करते हैं. ये हमेशा हमें आउट करने और हमें टेस्ट करने की हर कोशिश करते हैं. हमारी सफलता के पीछे इस सभी का हाथ है. इस पर शुबमन ने कहा कि ये सभी नेट्स में 140 विकेट लेते हैं. ये लोग हमारी सफता के पीछे हैं.

शुबमन गिल का धमाल

इस मैच में भारत के ओपनर शुभमन गिल ने शतक जड़ दिया है. गिल का ये दूसरा वनडे इंटरनेशनल शतक है. गिल ने 89 गेंदों पर शतक पूरा किया. इस दौरान गिल ने 11 चौके और दो छक्का लगाया. गिल ने 97 गेंदों में 14 चौके और 2 छक्कों के साथ 116 रन की पारी खेली.

विराट कोहली का धमाका

इस मैच में विराट कोहली 15.2 ओवर के बाद विकेट पर आए. कोहली जब आए भारत का स्कोर 95 रन था. विराट कोहली ने सिर्फ 85 बॉल में अपनी सेंचुरी पूरी की, इस दौरान उन्होंने 10 चौके और एक छक्का लगाया. इस मैच में विराट कोहली ने 110 गेंदों में 13 चौके और 8 छक्कों के साथ 166 रन नाबाद बनाए.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...