comscore
Tuesday, March 21, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलVirat Kohli को क्यों रास आती है तेज गेंदबाजी? देखें उनकी पांच बेस्ट पारी

Virat Kohli को क्यों रास आती है तेज गेंदबाजी? देखें उनकी पांच बेस्ट पारी

Published Date:

Virat Kohli: टेस्ट क्रिकेट वाइट बॉल क्रिकेट से एकदम अलग होता है. यहां गेंदबाजों के द्वारा बल्लेबाजों की असली परिक्षा होती है. लाल गेंद जब लहराती है तो बड़े-बड़े बल्ले का विकेट ले जाती है. ऐसा ही कुछ टीम इंडिया के सुपरस्टार बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ हो रहा है. विराट कोहली वनडे और टी20 में तो शानदर लय पकड़ चुके हैं. जिसका सबूत टी20 विश्व कप 2022 और श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में देखने को मिला है. लेकिन किंग कोहली का टेस्ट क्रिकेट में बुरा दौर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 2019 से एक भी शतक नहीं लगाया है. विराट का आखिरी शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ आया था.

बांग्लादेश सीराज में भी रहे थे फ्लोप

विराट कोहली ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी. जहां विराट का बल्ला नहीं चला था और विराट बेरंग नजर आए थे. जहां विराट कोहली ने भारत के लिए खेलते हुए दो मैचों में कुल 45 रन बनाए थे. विराट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी बल्ले से नाकाम रहे.

विराट कोहली की कुछ बेहतरीन पारियां

जिसके बाद अब विराट कोहली से 17 फरवरी से दिल्ली के अरून जेटली स्टेडियम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में फैंस को काफी ज्यादा उम्दा प्रदर्शन करने की उम्मीद होगी. विराट कोहील अक्सर तेज पिचों पर तेज गेंदबाजी के आगे रन बनाते हुए नजर आते हैं. तो आइए इस मैच के शुरू होने से पहले हम आपको विराट कोहली की कुछ बेहतरीन पारियों के बारे में बताते हैं.न

Virat Kohli
twitter

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया धमाल

विराट कोहली तेज गेंदबाजी खेलना ज्यादा पसंद करते हैं. यहीं वजह है कि विराट का बल्ला अक्सर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमकर बोलता है. विराट ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 141 रन की शानदार पारी खेली थी.

विराट ने अफ्रीकाई गेंदबाज को पिटा

विराट ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की भी साल 2013 में जमकर पिटाई की थी. कोहली ने साल 2013 में अफ्रीका के खिलाफ खेली धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 119 रन जड़े थे. ये पारी विराट की मैच जिताउ पारी बनी थी.

किंग कोहली ने फिर कंगारूंओं को धोया

साल 2013 में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार फिर विराट ने जलवा दिखाया था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 169 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी. विराट अक्सर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्ले से रन उगलते हैं.

Virat Kohli

Virat Kohli
twitter

इंग्लैंड के भी कोहली ने छुड़ाए छक्के

किंग कोहली इंग्लैंड के गेंदबाजों को भी खेलना पसंद करते हैं. ऐसे में उन्हें इंग्लैंड की टीम रन बनाने के लिए काफी ज्यादा रास आती है. विराट कोहली ने साल 2018 में इंग्लैडं के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 149 रन की पारी खेली थी.

साउथ अफ्रीका पर फिर बरसे विराट

विराट कोहली ने साल 2018 में एक बार फिर साउथ अफ्रीका टीम के गेंदबाजों की जमकर खबर ली थी. विराट कोहली साल 2018 में अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मुकाबले में ने 153 रन की धमाकेदार पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन जैसे विषयों में हैं. इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

अब बिना ATM Card के भी निकलवा सकेंगे पैसे, RBI ने अपनाई ये नई तकनीक

RBI ने बैंकों को बिना कार्ड के इस्तेमाल के...

Gold Price Update: सोना हुआ सस्ता, चांदी की चमक भी घटी! जानें कितने कम हुए 10 ग्राम गोल्ड के रेट्स

Gold Price Update:  अंतरराष्ट्रीय बाजार में बहुमूल्य धातुओं की...

Aaj ka rashifal: आज किस राशि पर बजरंगबली की होगी विशेष कृपा, जानिए अपनी राशि का हाल…

Aaj ka rashifal: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की ग्रह चाल के आधार...

Khesari Lal Yadav ने Aamrapali Dubey के साथ मिलकर मटकाई कमर, आप भी देखें तड़कता-भड़कता डांस वीडियो

भोजपुरी इंडस्ट्री के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव (Khesari Lal...