एशिया कप से पहले Suryakumar Yadav से क्यों डर रहीं हैं टीमें, जानें असली वजह

Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav: भारतीय टीम को एशिया कप (Asia Cup 2022) बाद टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup)खेलना है. ये दोनों ही टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में खेलने हैं. ऐसे टीम इंडिया के लिए सुपरस्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) अहम साबित हो सकते हैं. भारत के लिए पिछले कुछ महीनों में सूर्यकुमार यादव का धमाकेदार जलवा देखने को मिला है.

आपको बताते चलें कि सूर्यकुमार यादव ने मार्च साल 2021 में अपना टी20 डेब्यू किया था. जिसके बाद से वो टी20 क्रिकेट में भारत के लिए धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए आए हैं. जहां उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड की टीम के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक जड़ा था तो वहीं वेस्टइंडीज सीरीज में ओपनिंग करते हुए भी रनों का अंबार लगा दिया था.

सूर्यकुमार यादव ने 23 मैचों की 21 पारियों में 38.11 की औसत और 175.60 के स्ट्राइक रेट से 672 रन बनाए हैं. जहां उन्होंने 1 शतक और 5 अर्धशतक जड़े हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंदों में 76 रन की विस्फोटक पारी खेली थी.

Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav
Image credits – https://www.instagram.com/surya_14kumar/

ऐसे में उम्मीद है कि सूर्यकुमार यादव भारत के लिए एशिया कप और टी20 वर्ल्डकप में शानदार प्रदर्शन करेंगे. एशिया कप का आगाज 27 अगस्त से यूएई में होने वाला है. जिसके बाद सितंबर में वर्ल्डकप का आरंभ होगा. एशिया कप में भारतीय टीम अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान से भिड़ने वाली है.

ये होंगी टीमें

एशिया कप में भाग लेने वाली 6 टीमों में भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान मौजूद हैं. ये पांच टीमें टूर्नामेंट में सीधे एंट्री पा चुकी हैं. जबकि छठवीं टीम को क्वालीफायर जीतकर अपना स्थान पक्का करना होगा. इस छठे स्थान के लिए क्वालीफाइंग दौर में सिंगापुर, संयुक्त अरब अमीरात, कुवैत और हांगकांग मिश्रित आपस में जंग लड़ते हुए नजर आएंगे.

यहां होंगे मैच

जहां इस टूर्नामेंट की शुरूआत 27 अगस्त से होगी तो वहीं इसका फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा. एशिया कप में कुल 13 मैच खेले जाएंगे. ये सभी मैच दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम और अबू धाबी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे.

ये भी पढ़ें : IND Vs WI 2nd T20: भारत और वेस्टइंडीज के दूसरे टी20 में कैसा हौगा पिच और मौसम का हाल, जानें पूरी बात