comscore
Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

शतकवीर Suryakumar Yadav को नंबर 1 बल्लेबाज क्यों नहीं मानते टिम साउदी, जानें असली वजह

Published Date:

Suryakumar Yadav: टीम इंडिया के स्टार और दुनियां के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लेकर न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी का मानना है कि सूर्यकुमार यादव अभी भी दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज नहीं बने है. दरअसल साउदी का ये बयान तब आया है जब सूर्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने बल्ले से तबाही मचा दी थी.

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच रविवार को बे ओवल क्रिकेट ग्राउंड (Bay Oval Cricket Ground) पर पर खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत की ओर से पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार शतकीय पारी खेली थी.

सूर्यकुमार यादव का तूफान

इस मैच में सूर्या तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए. सूर्या ने आते ही अपने आक्रमक तेबर दिखा दिए. उन्होंने इस दौरान कई बेहतरीन शॉट लगाये. सूर्यकुमार ने 51 गेंद में नाबाद 111 रन की तूफानी पारी खेली. इस पारी में 11 चौके और 7 छक्के शामिल थे. इस पाी के दौरान सूर्या का स्ट्राइक रेट 217.65 का रहा. सूर्यकुमार ने अपनी पारी के आखिरी 18 गेंदों में 64 रन बनाये. 

सूर्या की शतकीय पारी

गेंद – 51
रन – 111
चौके – 11
छक्के – 7
स्ट्रा.रेट – 217.65

साउदी ने सूर्या को लकेर कही ये बड़ी बात

इस मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब साउदी से पूछा गया कि क्या इस मैच में उन्होंने भारत के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज को गेंदबाजी की तो साउदी ने कहा, ‘भारत के पास कई महान टी20 खिलाड़ी रहे हैं. सूर्या के लिए बीते 12 महीने शानदार रहे हैं और यह लगातार धमाकेदार पारी खेलने में सफल रहे है. भारत ने न केवल टी20 प्रारूप में बल्कि तीनों प्रारूपों में भी कई बेहतरीन क्रिकेटर दिए हैं.

आपके पास इतने सारे खिलाड़ी हैं जो लंबे समय तक खेले हैं और उन्होंने इस दौरान बहुत कुछ हासिल किया है. टिम साउदी का मानना है कि सूर्यकुमार यादव अभी भी दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज नहीं बन सके हैं. साउदी का मानना है कि खेल के सबसे छोटे अंतर्राष्ट्रीय प्रारूप में भारत का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनने के लिए उन्हें खुद को लगातार साबित करते रहना होगा.

साउदी ने भी पूरी की हैट्रिक

इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए टीम साउथ ने भी हैट्रिक ली ये उनके करियर की टी20 में दूसरी हैट्रिक थी. साउथी ने पारी के 20वें ओवर में लगातार तीन गेंदों पर तीन बल्लेबाजों को आउट किया. साउदी ने हार्दिक पांड्या 13, दीपक हुड्डा 0 और सुंदर को 0 पर आउट कर हैट्रिक पूरी की.

मैच का पूरा हाल

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सूर्यकुमार यादव के 111 और ईशान किशन के 36 रनों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से टीम साउथ ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए.

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम लड़खड़ा गई. न्यूजीलैंड की टीम कप्तान केन विलियमसन के 61 रनों की बदौलत 126 रन पर ही ढेर हो गई. भारत के लिए दीपक हुड्डा ने एक ओवर में ही 3 विकेट लेते हुए कुल 4 विकेट हासिल की. इसके अलावा युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज ने भी 2-2 विकेट हालिस किए.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

IQOO Z6 Pro Offer: 64MP कैमरे वाले 5G फोन पर मिल रही बम्पर छूट, जानें कीमत

IQOO Z6 Pro Offer: स्मार्टफोन की जबरदस्त रेंज इन...

WhatsApp Smart Tips: बिना किसी को पता लगे अनचाहे लोगों को करें व्हाट्सऐप पर ब्लॉक, जानें कैसे

WhatsApp Smart Tips: व्हाट्सऐप बेहतरीन मैसेजिंग एप्लीकेशन है. इसका...

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...