comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलWomen IPL 2023 की नीलामी के लिए तैयार हैं ये पांच टीम, जानें क्या होगा खिलाड़ियों का बेस प्राइस

Women IPL 2023 की नीलामी के लिए तैयार हैं ये पांच टीम, जानें क्या होगा खिलाड़ियों का बेस प्राइस

Published Date:

Women IPL 2023: भारत में इंडियन प्रमीयर लीग (Indian Premier League) के सफल आयोजन के बाद अब महिला आईपीएल (Women IPL 2023) की शुरुआत इस साल होने जा रही है. जहां भारत की बेटियां भी अपने बल्ले का दम दिखाती हुई नजर आएंगी. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि पुरूष आईपीएल की तरह महिला आईपीएल भी सुपर हिट साबित होगी.

26 जनवरी तक होगा रजिस्ट्रेशन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने महिला आईपीएल के लिए अगले महीने नीलामी आयोजित करने का निर्णय लिया है. जिसके लिए खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन 26 जनवरी शाम 5 बजे तक होंगे. इसमें सभी महिला क्रिकेटर्स हिस्सा ले सकेंगी. जिनमें कैप्ड और अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल होंगी. इसका ऑनलाइन पंजीकरण होगा.

इतना होगा खिलाड़ियों को बेस प्राइस

इस नीलामी के लिए बोर्ड ने कैप्ड प्लेयर्स के लिए 50 लाख, 40 लाख और 30 लाख के बेस प्राइस वाली कैटेगरी रखी है. तो वहीं अनकैप्ड प्लेयर्स के लिए 20 लाख और 10 लाख की बेस प्राइस वाली कैटेगरी बनाई है. जिसके तहत इन खिलाड़ियों को खरीदार खरीद पाएंगे. इस दौरान जिन खिलाड़ियों को नीलामी में नहीं चुना जाएंगा. वो रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के रूप में इस ऐतिहासिक लीग में चुने जाने का एक और अवसर पा सकेंगी.

Women IPL 2023

आपको बात दें कि महिला आईपीएल का आयोजन इस साल मार्च में किया जा सकता है. महिला आईपीएल में इस बार पांच टीमें हिस्सा लेंगी. चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स सभी महिला आईपीएल में टीमों में निवेश करने में रुचि रखते हैं. इसके लिए सीएसके ने पहले ही आईटीटी दस्तावेज खरीदने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...