comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeखेलWrestlers Protest: क्यों बंद हुआ पहलवानों का धरना, जानें खेल मंत्री के साथ हुई क्या बात, बृजभूषण शरण सिंह पर कब गिरेगी गाज ?

Wrestlers Protest: क्यों बंद हुआ पहलवानों का धरना, जानें खेल मंत्री के साथ हुई क्या बात, बृजभूषण शरण सिंह पर कब गिरेगी गाज ?

Published Date:

Wrestlers Protest: भारतीय पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जारी धरने को विराम दे दिया है. भारत के केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) से मिलने के बाद खिलाड़ियों को अपनी मांगे पूरी होने का आश्वासन मिला. जिसके बाद पहलवानों ने धरना खत्म कर दिया.

आपको बता दें कि अनुराग ठाकुर ने अगले 1 महीने में निष्पक्ष जांच का आश्वासन पहलवानों को दिया. जिसके बाद भारत के शीर्ष पहलवानों ने अपना धरना शुक्रवार देर रात वापस ले लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अनुराग ठाकुर अगले 24 घंटे में जांच कमेटी गठित कर देंगे. जो इस पूरे मामले की जांच करेगी.

इसके साथ ही खिलाड़ियों को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने आश्वासन दिया कि डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह महासंघ के दिन-प्रतिदिन के कामकाज से हट जाएंगे और जांच में सहयोग करेंगे. इस सभी शर्तों के साथ खिलाडियों ने धरना प्रदर्शन बंद कर दिया है. अब ये मामला आगे क्या मोड़ लेगा ये देखने वाली बात होगी.

आपको बता दें कि इन पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर मनमानी और यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे.

इस मामले में बजरंग पूनिया ने कहा कि हमारा विरोध WFI और जिस तरह वे पहलवानों के हितों को ध्यान में रखे बिना काम कर रहे हैं उसके खिलाफ है. इसका राजनीति से कुछ भी लेना-देना नहीं है. बजरंग पुनिया ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पर अपशब्दों का प्रयोग करने का आरोप लगाया है.

इसके अलावा विनेश फोगट ने कहा कि नेशनल कैम्प्स में वुमन रेसलर्स का प्रेसिडेंट बृजभूषण शरण सिंह और कोच यौन उत्पीड़न करते हैं. नेशनल कैम्प्स में पोस्टेड कुछ कोच तो वुमन रेसलर्स का सालों से यौन उत्पीड़न करते आ रहे हैं. कई महिला पहलवानों ने इसकी शिकायत भी की. टोक्यो ओलिंपिक में हार के बाद WFI के अध्यक्ष ने मुझे ‘खोटा सिक्का’ कहा. उन्होंने मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें : IND VS NZ Playing 11: न्यूजीलैंड के खिलाफ किस खिलाड़ी को रोहित शर्मा देंगे टीम में मौका, जानें

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

शॉट हो तो ऐसा! Suryakumar Yadav ने घुटना टेक ठोका टावर से ऊंचा छक्का, देखें ये हैरतअंगेज वीडियो

Suryakumar Yadav: इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के...

Lenovo IdeaPad: 40% के डिस्काउंट पर मिल रहा ये झपीट लैपटॉप, वजन और कीमत दोनों हैं कम

Lenovo IdeaPad: अगर आप नया लैपटाप लेने की प्लानिंग...