Yuzvendra Chahal Video: चहल की इस गेंद ने रचा नया कीर्तिमान, पार किया ये दिलचस्प आंकड़ा

Yuzvendra Chahal Video

Yuzvendra Chahal Video: भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने एशिया कप 2022 में श्रीलंका के खिलाफ अपनी धमाकेदार गेंदबाजी का नमूना पेश करते हुए टीम इंडिया की धमाकेदार वापसी कराई. मैच में एक समय ऐसा था जब श्रीलंका की सलामी जोड़ी 100 रन के करीब पहुंचने वाली थी और सभी भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रही थी. ऐसे में चहल ने टीम इंडिया को 97 के स्कोर पर पहला विकेट दिलाया. जिसके बाद भारत ने मैच में वापसी की और अंत तक मैच जा सका लेकिन इंडिया मैच जीत नहीं सकी और 6 विकेट से श्रीलंका को जीत हासिल हुई.

इस मैच में चहल ने भारत (India) के लिए युजवेंद्र चहल ने अपने 4 ओवर्स में 33 रन देकर तीन विकेट चटकाए. इन विकेट के साथ ही चहल ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में 200 विकेट हासिल कर लिए हैं. चहल ने अपना पहला शिकार सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका 52 रनों के स्कोर पर बनाया. इसके बाद चहल ने चरित असलंका को 0 और फिर कुसल मैंडिस को 57 रनों पर आउट किया.

इसके साथ ही चहल ने हारे हुए मैच को भारत की झोली में दोबारा ला दिया. चलह के अलावा भारत के लिए सीनियर स्पिनर आर अश्विन ने भी एक विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा भारत का कोई भी तेज गेंदबाज एक भी विकेट नहीं चटका सका जबिक श्रीलंका के लिए तेज गेंदबाजों ने विकेटों की झड़ी लगा दी.

मैच का हाल

इस मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए. 174 रनों का पीछा करते उतरी श्रीलंका ने धमाकेदा अंदाज में 19.2 ओवर में 4 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर मैच जीत लिया. इस में भारत के लिए कप्तान रोहित ने 72 और सूर्यकुमार यादव ने 34 रनों की पारी खेली थी. जबकि श्रीलंका के लिए पथुम निसांका ने 52 और कुसल मेंडिस ने 57 रन बनाए. इसक जीत के साथ ही क्षीलंका की टीम ने लगभग फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

ये भी पढ़ें : IND Vs PAK Video: अर्शदीप पर बीच मैदान पर भड़के रोहित, वीडियो देख जानें असली वजह