comscore
Tuesday, November 29, 2022
- विज्ञापन -

ZIM vs NED: वाह क्या शॉट है! बल्लेबाज ने खड़े-खड़े जड़ दिया कवर्स के उपर गगनचुंबी छक्का, देखता रह गया बॉलर – Video

Published Date:

ZIM vs NED: नीदरलैंड और जिम्बाब्वे (ZIM vs NED) के बीच एडिलेड (Adelaide) के ओवल में मैच खेले गए मैच में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. जिम्बाब्वे की टीम 19.2 ओवर में 117 रन पर ऑल आउट हो गई. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड की टीम ने 18 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाकर मैच 5 विकेट से जीत लिया. इसके के साथ जिम्बाब्वे और नीदलैंड दोनों ही टीमों की सेमीफाइन की रेस से पूरी तरह छूट्टी हो गई है.

नीदरलैंड की पारी – 118/4

स्टीफ़न मायबर्ग और मैक्स ओडॉड नीदलैंड के लिए पारी की शुरूआत करने आए. इन दोनों आते ही अपने आक्रमक खेला का नमूना पेश कर दिया. लेकिन जिम्बाब्वे को पहली सफलता जल्दी ही मिल गई. मुज़रबानी ने नीदरलैंड को पहली सफलता दिलाई. उन्होंने माइबर्ग को 8 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा.

इसके बाद क्रीज पर आए टॉम कूपर ने मैक्स ओडॉड के साथ पारी को आगे बढ़या. इन दोनों ने मिलकर स्कोर को 90 तक पहुंचाया. नीदरलैंड के लिए मैक्स ओडॉड ने अच्छी पारी खेली. उन्होंने पारी के 10वें ओवर की दूससी गेंद पर विलियम्स को एक स्टैंड ओवर कवर में सिक्स लगाया है. जो देखने लायक था.

मैक्स ओडॉड यहीं नहीं रूके इसके बाद उन्होंने एक शानदार चौका भी लॉग ऑफ के उपर से लगा डाला. मैक्स ओडॉड की पारी को फैंस ने काफी एन्जॉय किया है. इसके साथ ही नीदरलैंड के लिए टॉम कूपर ने भी आतिशी पारी खेली. टॉम कूपर की ओर से एक रिवर्स पैडल 10वें ओवर में चौका लगाया.

जिम्बाब्वे की पारी – 117

जिम्बाब्वे के लिए पारी की शुरूआत क्रेग एर्विन और वेस्ली मधेवेरे की. टीम को पारी के दूसरे में पहली सफलता मिली. वैन मीकेरेन ने नीदरलैंड को पहली सफलता दिलाई. वेस्ली मधेवेरे 9 रन के स्कोर पर 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद टीम को दूसरा झटका क्रेग एर्विन के रूप में गिरा. क्रेग एर्विन 3 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद जिम्बाब्वे के लिए बल्लेबाजी करने आए रेजिस चकाब्वा भी जल्दी ही चलते बने. रेजिस चकाब्वा 16 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद सीन विलियम्स और सिकंदर रज़ा ने पारी को आगे बढ़या. इन दोनों में मिलकर टीम का स्कोर 60 के पार पहुंचाया.

इस दौरान सिकंदर रज़ा ने पारी के 9वें ओवर की तीसरी गेंद पर एक हैरतअंगेज शॉट खेला. जो सीधा स्टैंड्स में जाकर गिरा. गेंदबाजी ने रजा को लेथ गेंद डाली. जिस पर रजा ने ऑफ स्टंप की ओर जाते हुए उस गेंद को मिडविकेट की ओर हवा में खेला. और गेंद 6 रन के लिए बाउंड्री के पार चली गई. इस शॉट को खेलते हुए सिकंदर रजा जमीन पर गिरने से बच गए.

जिम्बाब्वे को चौथा झटका सीन विलियम्स के रूप में लगा. विलियम्स 23 गेंदों में 3 चौको के साथ 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद मिल्टन शुंबा क्रीज पर आए और 2 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद सिकंदर रजा 40 रन बनाकर आउट हो गए. इस समय क्रीज पर पर रयान बर्ल 2 और ल्यूक जोंगवे 2 रन बनाकर डाटे हुए हैं.

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

नीदरलैंड्स

स्टीफ़न मायबर्ग
मैक्स ओडॉड
टॉम कूपर
कॉलिन एकरमैन
बास डी लीड
स्कॉट एडवर्ड्स (w/c)
रूलोफ़ वैन डेर मेर्वे
लोगान वैन बीक
फ्रेड क्लासेन
पॉल वैन मीकेरेन
ब्रैंडन ग्लोवर

जिम्बाब्वे

वेस्ले मधेवेरे
क्रेग एर्विन (सी)
रेजिस चकबवा (डब्ल्यू)
मिल्टन शुंबा
सीन विलियम्स
सिकंदर रजा
रयान बर्ल
ल्यूक जोंगवे
तेंदई चतरा
रिचर्ड नगारवा
ब्लेसिंग मुजरबानी

ये भी पढ़ें : उड़ता वॉर्नर! पहले रोका सिक्स और अगले ओवर में हैरतअंगेज कैच कर डी सिल्वा को किया चलता, देखें वीडियो

Ashik Kumar
Ashik Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
आशिक कुमार The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि खेल और मनोरंजन में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MCU, नोएडा से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...

Whatsapp Data Leak: कहीं आपका डेटा चोरी तो नहीं हुआ! जानें चेक करने का तरीका

Whatsapp Data Leak: सोशल मीडिया का इस्तेमाल आजकल हर...

Black Friday Sale: बम्पर ऑफर! सैमसंग 43 इंच टीवी के दाम हुए आधे, जानें कीमत

Black Friday Sale: घर को थियेटर बनाना चाहते हैं...