comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

ZIM vs NED: जिम्बाब्वे का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूटा, नीदरलैंड ने 5 विकेट से हराया

Published Date:

ZIM vs NED: एडिलेड ओवल में टी20 वर्ल्डकप (T20 World Cup 2022) के 34वें मैच में जिम्बाब्वे और नीदरलैंड्स (ZIM vs NED) के बीच मुकाबला हुआ।बता दें कि इस मैच में जिम्बाब्वे की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 117 रन ही बना पाई।जिसके जवाब में नीगरलैंड की टीम ने 5 विकेट खोकर 18 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया।

नीदरलैंड की पारी – 120/5

स्टीफ़न मायबर्ग और मैक्स ओडॉड नीदलैंड के लिए पारी की शुरूआत करने आए. इन दोनों आते ही अपने आक्रमक खेला का नमूना पेश कर दिया. लेकिन जिम्बाब्वे को पहली सफलता जल्दी ही मिल गई. मुज़रबानी ने नीदरलैंड को पहली सफलता दिलाई. उन्होंने माइबर्ग को 8 रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा.

इसके बाद क्रीज पर आए टॉम कूपर ने मैक्स ओडॉड के साथ पारी को आगे बढ़या. इन दोनों ने मिलकर स्कोर को 90 तक पहुंचाया. नीदरलैंड के लिए मैक्स ओडॉड ने अच्छी पारी खेली. उन्होंने पारी के 10वें ओवर की दूससी गेंद पर विलियम्स को एक स्टैंड ओवर कवर में सिक्स लगाया है. जो देखने लायक था.

मैक्स ओडॉड यहीं नहीं रूके इसके बाद उन्होंने एक शानदार चौका भी लॉग ऑफ के उपर से लगा डाला. मैक्स ओडॉड की पारी को फैंस ने काफी एन्जॉय किया है. इसके साथ ही नीदरलैंड के लिए टॉम कूपर ने भी आतिशी पारी खेली. टॉम कूपर की ओर से एक रिवर्स पैडल 10वें ओवर में चौका लगाया.

जिम्बाब्वे की पारी – 117

जिम्बाब्वे के लिए पारी की शुरूआत क्रेग एर्विन और वेस्ली मधेवेरे की. टीम को पारी के दूसरे में पहली सफलता मिली. वैन मीकेरेन ने नीदरलैंड को पहली सफलता दिलाई. वेस्ली मधेवेरे 9 रन के स्कोर पर 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद टीम को दूसरा झटका क्रेग एर्विन के रूप में गिरा. क्रेग एर्विन 3 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद जिम्बाब्वे के लिए बल्लेबाजी करने आए रेजिस चकाब्वा भी जल्दी ही चलते बने. रेजिस चकाब्वा 16 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद सीन विलियम्स और सिकंदर रज़ा ने पारी को आगे बढ़या. इन दोनों में मिलकर टीम का स्कोर 60 के पार पहुंचाया.

ZIM vs NED मैच के लिए प्लेइंग 11

जिम्बाब्वे टीम- वेस्ले मधेवेरे, क्रेग एर्विन (कप्तान), मिल्टन शुंबा, शॉन विलियम्स, सिकंदर रजा, रेजिस चकबवा, रयान बर्ल, तेंदई टकर, ब्रैड इवांस / ल्यूक जोंगवे, रिचर्ड नगारवा, ब्लेसिंग मुज़राबनी।

नीदरलैंड टीम- स्टीफ़न मायबर्ग, मैक्स ओडॉड (विकापर), तेजा निदामनारू, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स (सी एंड डब्ल्यूके), वैन डेर मेर्वे, टिम प्रिंगल, ब्रैंडन ग्लोवर फ्रेड, क्लासेन पॉल, वैन मीकेरेन

ये भी पढ़ें : Hardik Pandya ने विनिंग चौका लगाने से पहले DK को इशारा कर क्यों कहा ? मैं हूं ना, देखें वीडियो

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...