Airtel ने 5G सर्विस को लेकर की बड़ी घोषणा, यूजर्स को नुकसान होगा या फायदा, जानें

airtel

Airtel : भारत की बड़ी टेलिकॉम कंपनियों में से एक भारती Airtel बहुत जल्द ही 5G सर्विस को शुरु करने वाली है. कंपनी के सीईओ ने हाल ही में 5,000 टावरों के साथ 5G शुरू करने की बात कही थी. जिसके बाद टेलिकॉम जगत में हलचल मच गई थी. अब कंपनी के वाइस-चेयरमैन, अखिल गुप्ता ने ग्राहकों को एक ऐसी खबर दी है जिसे सुनकर ग्राहक थोड़े मायूस होंगे.

कंपनी के वाइस-चेयरमैन ने एक इंटरव्यू में कहा कि एयरटेल अपनी 5G सेवा के लिए कोई प्रीमियम नहीं लेगी, लेकिन यूजर्स को सुपरफास्ट नेटवर्क में अपग्रेड करने के लिए हाई प्राइस वाले टैरिफ प्लान के साथ रिचार्ज करना होगा.इसके अलावा, गुप्ता ने कहा कि 5G के आने के बाद ग्राहक ज्यादा डेटा कंज्यूम करेंगे क्योंकि इंटरनेट स्पीड तेज़ होने डेटा का यूज बढेगा, इससे टेलिकॉम कंपनियों की कमाई बढ़ना तय है.

Airtel

Airtel

इन 13 शहरों में सबसे पहले शुरू होगा 5G

एयरटेल 5जी को सपोर्ट करने वाले शहर
रिपोर्ट के मुताबिक Airtel 5G सबसे पहले दिल्ली, गांधीनगर, बेंगलुरु, चंडीगढ़, गुरुग्राम, हैदराबाद, जामनगर, अहमदाबाद, चेन्नई, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पुणे में रहने वाले लोगों के लिए एक्सेसिबल होगा. दूसरे शब्दों में कहें तो यह पहले 13 शहरों में डेब्यू करेगा. इसके बाद इसे छोटे शहरों में शुरू किया जाएगा. उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आएगी और आप इसे शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : Subsidy For Dry Farming: किसानों को कम पानी की फसल करने पर 60 हजार रूपए की सब्सिडी दे रही है सरकार, ऐसे करें आवेदन