एयरटेल यूजर्स को मिलेगा अब अधिक डेटा, रिवाइज होने जा रहे ये प्लान

टेलीकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों की संख्या को बढ़ाने और मेंटेन रखने के लिए ज़्यादा तरीकों से लुभाने में लगी हुई है. ऐसे में देश की दिग्गज कंपनी एयरटेल ने भी अपने दांव खेलने शुरू कर दिए है. हालांकि जानकारी के अनुसार एयरटेल जल्द ही अपने पोस्टपेड प्लान्स बेनिफिट्स और कीमत को रिवाइज करने वाली है. ऐसे में यूज़र्स को पुराने प्लान पर थोड़े ज़्यादा दाम तो चुकाने पड़ सकते है लेकिन बेनिफिट्स भी बढ़े हुए मिलेंगे.

249 रुपये वाले प्लान में बढ़ेगा डेटा

कंपनी इस पोस्टपेड प्लान को 50 रुपये महंगा करने वाली है. आने वाले दिनों में इस प्लान का मंथली रेंटल 299 रुपये हो जाएगा. अच्छी बात हा कि कंपनी कीमत को बढ़ाने के साथ ही प्लान में मिलने वाले बेनिफिट को भी बढ़ा देगी. अभी कंपनी 249 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में हर महीने 10जीबी डेटा दे रही है, लेकिम कीमत बढ़ने के बाद आपको इस प्लान में प्रति माह 30जीबी डेटा मिलेगा.

999 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में मिलेगा ज्यादा फायदा

एयरटेल अपने 999 रुपये वाले प्लान को भी रिवाइज करने वाली है. बतादें अभी इस प्लान में कंपनी हर महीने 150जीबी डेटा ऑफर कर रही है, जो डेटा रोलओवर बेनिफिट के साथ आता है. इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को हर दिन 100 फ्री एसएमएस और देशभर में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है. इस प्लान में आपको ऐमजॉन प्राइम वीडियो, डिज्नी+ हॉटस्टार VIP औप एयरटेल एक्सट्रीम प्रीमियम का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है.

बतादें यह कंपनी का फैमिली प्लान है और इसके यूजर्स को 4 फैमिली ऐड-ऑन कनेक्शन मिलते हैं. हालांकि, रिवीजन के बाद प्लान में मिलने वाला डेटा बेनिफिट तो बढ़ जाएगा, लेकिन फैमिली ऐड-ऑन कनेक्शन को कंपनी घटा कर 4 से 3 कर देगी.

ये भी पढ़ें: Reliance Jio लाया वार्षिक प्लान, मिलेगा 1095 जीबी डेटा और सालभर फ्री कॉलिंग