Airtel यूजर्स की आने वाली है मौज, इस दिन शुरू होगी 5G सर्विस, जानें 4G से कितनी होगी अलग

5g
credit : iStock

Airtel : 3G, 4G के बाद पेश है अब 5 G जी हां अब इंतजार खत्म होने वाला है और भारत आने वाला है बहुत जल्द में बहुत 5 G और इसके लेकर आ रही भारत की बड़ी टेलिकॉम कंपनी Airtel. कंपनी ने घोषणा की है कि वह अगस्त के अंत तक भारत में 5G कनेक्टिविटी शुरू कर देगा. टेलीकॉम ने 5G नेटवर्क के इम्प्लिमेंटेशन के लिए Nokia, Ericsson और Samsung के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं.

क्या कहा Airtel ने

Airtel ने कहा है ‘हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि एयरटेल अगस्त में 5G सेवाओं को शुरू करेगा. हमारे नेटवर्क समझौतों को अंतिम रूप दिया गया है और एयरटेल दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी भागीदारों के साथ काम करेगा ताकि हमारे उपभोक्ताओं को 5जी कनेक्टिविटी का पूरा लाभ मिल सके.’

एयरटेल ने आगे कहा, ‘कई भागीदारों की पसंद एयरटेल को अल्ट्रा-हाई-स्पीड, कम विलंबता और बड़ी डेटा हैंडलिंग क्षमताओं में फैली 5G सेवाओं को रोल आउट करने में सक्षम बनाएगी, जो एक उपयोगकर्ता को बेहतर अनुभव को सक्षम करेगी .

Airtel

बता दें, भारत में दूरसंचार विभाग ने हाल ही में एक स्पेक्ट्रम नीलामी आयोजित की, जहां एयरटेल ने 900 मेगाहर्ट्ज, 1800 मेगाहर्ट्ज, 2100 मेगाहर्ट्ज, 3300 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज़ आवृत्ति में 19867.8 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम का 43,084 करोड़ में अधिग्रहण किया. जिसके एयरटेल संभवत: देश में 5G सेवाएं प्रदान करने वाली पहली टेल्को बन जाएगी. ये खबर आपको पसंद आए इसे शेयर करें.

ये भी पढ़ें : WhatsApp अब अपने यूजर्स को देने जा रहा है ये कमाल की सुविधा, आप भी देखें और लें मजा