comscore
Wednesday, February 1, 2023
- विज्ञापन -
Homeटेकअब नहीं लांच होगा ऐपल का iPhone SE 4, जानें कंपनी ने ऐसा क्यों किया

अब नहीं लांच होगा ऐपल का iPhone SE 4, जानें कंपनी ने ऐसा क्यों किया

Published Date:

iPhone SE 4: लॉन्चिंग को टालने के बाद अब आईफोन एसई 4 की लॉन्चिंग को रद्द कर दिया है. आईफोन एसई 4 के 5G सपोर्ट के साथ आने की उम्मीद थी. अब, ऐपल ने कथित तौर पर आईफोन एसई 4को रद्द कर दिया है. करीब एक साल में जो रिपोर्ट्स आई थी उसके मुताबिक फोन को 6.1 इंच के बड़े डिस्प्ले के साथ iPhone XR जैसा डिज़ाइन में पेश किया जाना था.

आईफोन का एसई 4 हमेशा से चर्चा में रहा है. हाल ही में, रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि कंपनी 2024 तक आईफोन एसई 4के लॉन्च में देरी कर सकती है लेकिन कंपनी ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. और अब खबर है कि लॉन्चिंग को रद्द कर दिया है. आइये जानते हैं कंपनी के ऐसा करने के पीछे क्या वजह थी.

iPhone SE 4 की लॉन्चिंग क्यों हुई कैंसिल

आईफोन एसई 4 के प्रोडक्शन और शिपमेंट प्लान को देरी के बजाय रद्द कर दिया गया है. ये कदम कंपनी के इन-हाउस बेसबैंड चिप के संबंध में चिंताओं के कारण उठाया गया है. इसलिए ऐपल ने आईफोन एसई 4को पूरी तरह से लॉन्च करने की प्लान को रद्द कर दिया है.

iphone se 4
iphone se 4

सुझाव था कि ऐपल का इन-हाउस 5G मॉडेम 2023 में अपने आईफोन में शुरू होगा. और आगे चलकर, क्वालकॉम अपने आईफोन मॉडल में ऐपल द्वारा आवश्यक चिपसेट का केवल 20 प्रतिशत ही आपूर्ति करेगा. हालांकि, पिछले साल एक रिपोर्ट ने सुझाव दिया था कि ऐपल की अपने 2023 आईफोन मॉडल में अपने खुद के 5G मॉडेम को शामिल करने के प्लान में देरी हो सकती है.

इसे भी पढ़ें: WhatsApp की चैट हिस्ट्री को कर सकेंगे ट्रांसफर! नए साल में व्हाट्सऐप ला रहा नया फीचर, जानें डिटेल्स

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

EPFO अकाउंट होल्डर के लिए खुशखबरी, सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों के लिये...

WhatsApp आज से इन स्मार्टफोन पर नहीं करेगा काम! जानें क्यों हुआ ये बदलाव

WhatsApp: चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा व्हाट्सएप इस्तेमाल किया...