Apple ला रहा है सबसे सस्ता फोन, बड़ी स्क्रीन के साथ दे रहा है धांसू फीचर्स

Apple iPhone 14 leak
credit : Apple.com

Apple iPhone 14 : iPhone 14 सीरीज़ के लॉन्च से जुड़ी एक नई खबर सामने आई है. इस खबर के सामने आते ही यूजर्स के बीच मानों खुशी की लहर दौड़ गई है. यूजर्स Apple की इस नई सीरीज का इंतजार काफी लंबे समय से कर रहे थे. कुछ समय पहले खबर आई थी कि iPhone 14 की लॉन्चिंग में देरी होगी. जिसके बाद से यूजर्स का दिल टूट गया था लेकिन अब नई अपडेट को सुन सभी खुशी से झुम उठेंगे.

आपको बता दें कि खबरों के अनुसार Apple 13 सितंबर को iPhone 14 Series को लॉन्च करने वाला है. इसके साथ Apple की ओर से एक ऐसा इवेंट हॉस्ट कर रहे हैं जिसमे टेक दिग्गज कई अन्य प्रोडक्टस को भी लॉन्च किया जा सकता है. जिसमें AirPods Pro 2 और तीन Apple वॉच भी शामिल हैं.

iPhone 14 Pro Max Leak
credit : apple.com

इससे पहले  Apple ने 2022 मेंअपने पहले लॉन्च के रूप में नए डिवाइसों की रेंज को पेश किया है और अब Apple प्रशंसक कंपनी के इस साल के अंत में अपनी आगामी iPhone 14 सीरीज के लॉन्च की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, Apple इस साल अपने iPhone 14 सीरीज के लिए चीजों को थोड़ा बदलना चाह रहा है. हम पहले से ही जानते हैं कि कंपनी कम मांग के कारण अपने iPhone Mini मॉडल को अपनी लाइन से हटा देगी.अब Apple एक्सपर्ट Ming-Chi Kuo का खुलासा है कि Apple के पास स्टैंडर्ड और Pro iPhone 14 मॉडल के लिए अलग-अलग चिपसेट होंगे.

प्रतिष्ठित Apple एनालिस्ट मिंग-ची कू ने हाल ही में ट्विटर पर बताया कि Apple अपने iPhone 14 लाइन को A15 बायोनिक चिपसेट के साथ-साथ अपने अप्रकाशित A16 चिपसेट दोनों के साथ जारी करने की योजना बना रहा है.

यह सुझाव दिया गया है कि iPhone 14 और 14 Max मौजूदा A15 Bionic चिपसेट को पैक कर सकते हैं जो कि (iPhone 13 और नए iPhone SE पर भी देखे गए थे. जबकि हाई एन्ड वाले iPhone 14 Pro और 14 Pro Max अपने आगामी A16 चिपसेट के साथ आएंगे. चिपसेट 9to5Mac ने अपनी लेटेस्ट रिपोर्ट में इसकी पुष्टि की है.

Apple के लिए यह असामान्य है क्योंकि कंपनी हर साल अपने सभी आईफोन मॉडल के लिए एक ही चिपसेट को एकीकृत करती है. याद दिला दें कि इस स्ट्रेटेजी का आखिरी बार पालन किया गया था जब Apple ने iPhone 5C और iPhone 5S को अलग-अलग चिपसेट के साथ लॉन्च किया था.

इतना ही नहीं, Kuo का सुझाव है कि सभी चार iPhone 14 मॉडल 6GB रैम के साथ आएंगे, हालांकि पिछली अफवाहों ने सुझाव दिया था कि हाई एंड वाले मॉडल 8GB RAM के साथ आएंगे. यह बताया गया है कि iPhone 14 और 14 Max एलपीडीडीआर ४ एक्स रैम को सपोर्ट करेंगे जबकि Pro मॉडल में एलपीडीडीआर5 रैम होगा.

एक और ध्यान देने वाली बात यह है कि इस साल, Apple केवल दो स्क्रीन आकार विकल्प पेश करेगा: 6.1-इंच और 6.7-इंच. यह पहली बार होगा जब किसी सस्ते iPhone में 6.7 इंच का बड़ा डिस्प्ले होगा.

इन डिटेल्स के अलावा, सभी iPhone 14 मॉडल में 120Hz प्रोमोशन डिस्प्ले, बेहतर बैटरी लाइफ और विभिन्न सुधारों के साथ 48MP कैमरों के लिए संभावित समर्थन शामिल होने की उम्मीद है. हालाँकि, यह कल्पना करना आश्चर्यजनक है कि Apple उसी चिपसेट के लिए जाएगा जो अपने आगामी फ्लैगशिप-ग्रेड iPhone 14 सीरीज के लिए सोचा है.

यह भी पढ़ें : Blaupunkt Smart TV Review: जबरदस्त साउंड के साथ प्रीमियम क्वालिटी, किफायती दाम में तगड़ा ऑप्शन

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे