comscore
Saturday, February 4, 2023
- विज्ञापन -
HomeटेकApple Watch ने बचाई प्रेगनेंट महिला की जान, अस्पताल पहुंची तो खुली रह गई आंखें! जानें मामला

Apple Watch ने बचाई प्रेगनेंट महिला की जान, अस्पताल पहुंची तो खुली रह गई आंखें! जानें मामला

Published Date:

Apple Watch: आजकल के गैजेट स्मार्ट के साथ-साथ काफी फ़ास्ट काम करते हैं. ऐपल वॉच के बारे में आप सभी जानते होंगे. लेकिन किसी महिला की ये जान बचा ले ऐसा बहुत कम सुना होगा. आज हम कुछ ऐसा ही आपको बताने जा रहे हैं, जिसमें ऐपल वॉच ने प्रेग्नेंट महिला की जान बचा ली.

ये किस्सा एक विदेशी महिला के साथ हुआ है. बता दें ऐपल वॉच शरीर की हर एक्टिविटी को मॉनिटर करता है. आपके शरीर की हार्ट बीट से लेकर हर पल्स की जानकारी वॉच के पास होती है. जिस महिला की बात हम करने जा रहे हैं उसने ऐपल वॉच पहनी हुई थी.

Apple Watch ने कैसे बचाई जान

आमतौर पर हर कोई वॉच पहनता है लेकिन ऐपल वॉच की मॉनिटर की हुई जानकारी एक दम सटीक होती है. दरअसल इस महिला और उसके बच्चे के लिए यह ऐपल वॉच किसी फरिश्ते की तरह साबित हुई है. एक दिन अचानक इस महिला के हार्ट रेट में एब्नार्मेलिटी देखने को मिली जिसके बाद एप्पल वॉच ने महिला को इस बारे में अलर्ट भेजना शुरू कर दिया.

apple watch
apple watch

शुरुआत में इस महिला ने इस अलर्ट को इग्नोर किया लेकिन जब बार-बार इस तरह का अलर्ट ऐपल वॉच की तरफ से महिला को भेजा जाने लगा तब महिला ने इसे सीरियस लिया और अस्पताल जाकर खुद को दिखाया. जब महिला अस्पताल पहुंची तो उसे एक बड़ा झटका लगा.

अस्पताल में महिला की खुली रह गईं आंखें!

आपको बता दें कि हॉस्पिटल में उसे जानकारी दी गई कि वह महिला प्रसव पीड़ा में थी और गर्भावस्था में कॉम्प्लिकेशंस आ रहे थे. इतना ही नहीं उस महिला का ब्लड प्रेशर गिर रहा था और इसकी वजह से शरीर में खून की कमी हो रही थी. Apple watch ने सही समय पर अलर्ट भेजकर इस महिला को जो जानकारी दी उसकी बदौलत यह मल महिला अब सुरक्षित है.

इसे भी पढ़ें: boAt Rockerz 550: बम्पर डिस्काउंट! Amazon पर 68% छूट के साथ मिल रहा हेडफोन, सुनते ही नाचने लगेंगे, जानें खासियत

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Spy Balloon: अमेरिका में दिखा जासूसी गुब्बारा! क्या है चीन की नई चाल? जानें डिटेल्स

Spy Balloon: अमेरिका के बाद लैटिन अमेरिका में जासूसी...

Best Earbuds: ब्लौपंकट और ओपो के ईयरबड्स में कौन है सबसे बढ़िया? जानें फीचर्स

Best Earbuds: बाजार में तमाम ईयरबड्स मौजूद हैं जो...

Quantino Twenty Five: स्टाइलिश लुक के साथ लॉन्च हुई ये धांसू कार, जानें क्या है खास

Quantino Twenty Five: भारतीय मार्केट में कई बेहतरीन गाड़ियां...