बेस्ट पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर जिन्हें आप 20,000 रुपये से कम में खरीद सकते हैं

Image credit: webmedia

ब्लूटूथ स्पीकर आज की डेट में अविश्वसनीय रूप से लोकप्रिय हो गए हैं, जो अलग अलग सेग्मेंट पर अपने उपकरणों का सेट जारी कर रहे हैं। जबकि आप में से कुछ एक वायरलेस ऑडियो डिवाइस खरीदने में रुचि रखते हैं जो एक कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर में शानदार म्यूजिक प्रदान करता है, कई लोग पार्टियों के लिए एक बड़े और हेवी स्पीकर चाहते हैं ताकि उन्हें बेहतर Bass मिल सके।

आए नजर डालते हैं कुछ बेस्ट ईन क्लास Bluetooth Speaker पर जो आपको म्यूजिक का शानदार अनुभव करा सकते हैं..

JBL एक्सट्रीम 2

JBL एक्सट्रीम 2 एक बड़े स्पीकर से भारी ध्वनि प्रदान करता है। स्पीकर अपने आकार के लिए वास्तव में तेज़ हो जाता है और 4OW की पावर के साथ आता है। इसमे दिया गया Bass निश्चित रूप से आपके कमरे को हिला देगा। स्पीकर को घर के अंदर और बाहर दोनों जगह इस्तेमाल किया जा सकता है और वाटरप्रूफ के लिए IPX7 रेटिंग के साथ आता है।

स्पीकर दोनों छोर पर डुअल पैसिव रेडिएटर्स के साथ आता है और ब्लूटूथ 4.2 को सपोर्ट करता है। डिवाइस में 10000 एमएएच की लिथियम बैटरी है और कंपनी का कहना है कि डिवाइस एक बार चार्ज करने पर 15 घंटे तक चल सकता है।

हालाँकि स्पीकर में AptX जैसे उन्नत कोडेक्स के लिए सपोर्ट नहीं है, लेकिन हार्डवेयर इसकी भरपाई करने के लिए शानदार रूम फिलिंग ऑडियो को पंप करता है जो निराश नहीं करेगा। फिलहाल यह स्पीकर अमेज़न पर 16,999 रुपये में उपलब्ध है।

बोस साउंडलिंक रिवॉल्व

बोस साउंडलिंक रिवॉल्व एक अद्वितीय फॉर्म फैक्टर में 360-डिग्री साउंड प्रदान करता है। स्पीकर काफ़ी ज़ोर से आता है और किसी भी मध्यम आकार के कमरे को आसानी से भर देगा। 360-डिग्री तकनीक इस बात की गारंटी देती है कि आप स्पीकर को चाहे जिस भी एंगल में रखें, फिर भी आप ध्वनि को सुन सकेंगे। ध्यान देने वाली एक बात यह है कि डिवाइस में वॉटरप्रूफिंग की सुविधा नहीं देता है, इसलिए हो सकता है कि आप इसे बाहर इस्तेमाल करते समय सावधान रहना चाहें। बोस साउंडलिंक रिवॉल्व को अमेज़न पर 19,990 रुपये में लिस्ट किया गया है।

Boat स्टोन 1500

Boat स्टोन 1500 शानदार ध्वनि देता है और 40W की अधिकतम पॉवर प्रदान करता है। डिवाइस एक समान रूप से बड़े डिजाइन में आता है जो बूमी बास देता है और बहुत जोर से देता है। स्पीकर की परिभाषित विशेषताओं में से एक यह है कि यह TWS सपोर्ट की अनुमति देता है जिसका अर्थ है कि आप एक साथ कई बोट स्टोन 1500 स्पीकर जोड़ सकते हैं।

ब्लूटूथ स्पीकर भी 2 मोड प्रदान करता है जिसमें एक इनडोर और एक आउटडोर मोड शामिल है। जबकि इनडोर मोड परफेक्ट बास के साथ शानदार संतुलित साउंड प्रदान करता है, बाहरी मोड वॉल्यूम में मामूली वृद्धि के लिए बास को कम करता है। बैटरी बैकअप के संबंध में केवल एक चीज जिसे स्पीकर प्रभावित करने में विफल रहता है। डिवाइस में सिर्फ 4000 एमएएच की बैटरी है जो एक बड़ी खामी है।

स्पीकर को वर्तमान में फ्लिपकार्ट से 5,999 रुपये में खरीदा जा सकता है, आप इसे और भी कम कीमत में पा सकते हैं क्योंकि स्पीकर नियमित रूप से बिक्री पर है।

अल्टीमेट ईयर्स (UE) बूम 2 ब्लूटूथ स्पीकर्स

UE Boom 2 बेहतरीन साउंड क्वालिटी प्रदान करता है और 360 डिग्री ऑडियो के साथ आता है। स्पीकर बेहतर वाटरप्रूफ प्रतिरोध के लिए IPX7 रेटिंग के साथ आता है और इसमें एक प्रभावशाली बीहड़ निर्माण होता है जिसकी अच्छी पकड़ होती है। आप यूई बूम ऐप का उपयोग करके स्पीकर पर ध्वनि को कस्टमाइज़ कर सकते हैं। स्पीकर अपने आकार के लिए पर्याप्त बास प्रदान करता है और सबसे अच्छे 360 डिग्री स्पीकरों में से एक है जिसे आप 10,000 रुपये से कम में खरीद सकते हैं। स्पीकर की कीमत आमतौर पर भारत में 10,000 रुपये से कम है और वर्तमान में अमेज़न इंडिया पर 7,999 रुपये में सूचीबद्ध है।

ज़ूक रॉकर टॉरपीडो

ज़ूक का ब्लूटूथ स्पीकर शानदार मूल्य-से-प्रदर्शन अनुपात प्रदान करता है। डिवाइस को एक टैंक की तरह बनाया गया है और यह सुविधाओं से भरपूर है। स्पीकर काफी बास के साथ 50W आउटपुट प्रदान करता है जो किसी भी मध्यम आकार के कमरे को भरने के लिए निश्चित है। डिवाइस में 5200mAh की बैटरी है जो फुल वॉल्यूम पर आसानी से 5-6 घंटे तक चलती है। स्पीकर को वाटर रेजिस्टेंस के लिए IPX5 रेट किया गया है।

हालांकि ध्वनि की गुणवत्ता किसी भी मानक से सही नहीं है, लेकिन इसकी विशाल मात्रा और विशेषताएं इस स्पीकर को उस मूल्य सीमा में सबसे अच्छे विकल्पों में से एक बनाती हैं, जिस पर यह आता है। स्पीकर आमतौर पर 5,000 रुपये से नीचे ऑनलाइन उपलब्ध है।

Mi पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर (16W)

ब्लूटूथ स्पीकर 3,000 रुपये से कम के स्पीकर के लिए शानदार पावर प्रदान करता है। स्टीरियो ब्लूटूथ स्पीकर IPX7 वॉटर रेजिस्टेंस, डुअल EQ मोड और एक USB टाइप-C पोर्ट के साथ आता है। डिवाइस आपको अपनी पसंद की ध्वनि प्रोफ़ाइल के आधार पर सामान्य और डीप बास मोड के बीच चयन करने की भी अनुमति देता है। डिवाइस आपको बेहतर स्टीरियो साउंड अनुभव के लिए दो Mi पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर को जोड़ने के लिए TWS तकनीक का उपयोग करने की अनुमति देता है। Mi पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर फिलहाल 2,499 रुपये में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: Google Meet को मिलेगा न्यू अपग्रेड, जानिए पहले के मुकाबले कितना बेहतर होगा एक्सपीरियंस