बड़ी खबर: iPhone 14 में नहीं मिलेगा SIM कार्ड स्लॉट, ऐसे चलेंगे दोनों नेटवर्क, जानिए खास फीचर्स

iphone 14 series
Image credit: webmedia

आए दिन Apple iPhone 14 को लेकर नए-नए लीक्स सामने आ रहे हैं कभी कैमरा की जानकारी, कभी डिस्प्ले की जानकारी तो कभी डिजाइन को लेकर लीक्स सामने आ रहे हैं. अब एक ओर नई खबर सामने आई है कि, iPhone 14 सीरीज में फीजिकल SIM कार्ड स्लॉट नहीं मिलेगा, बल्कि नेटवर्क कनेक्टिविटी के लिए eSIM सपोर्ट मिल सकता है.

iPhone 14 series launch date
Image credit: webmedia

फिलहाल Apple अपने मौजूदा iPhone मॉडल में डुअल सिम सपोर्टिंग दे रहा है लेकिन अब जल्द ही कंपनी फीजिकल स्लॉट को हटा सकती है. माना जा रहा है कि, कंपनी आने वाले मॉडल में eSIM सपोर्ट के साथ नैनो-सिम कार्ड स्लॉट दे सकती है. Apple ने iPhone XS में eSIM कार्ड सपोर्ट देना शुरू किया था. और अब Apple 2022 के बाद फीजिकल सिम कार्ड स्लॉट को हटाकर eSIM सपोर्ट देना शुरू कर सकती है.

हाल ही में सामने आई MacRumours की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अब कंपनी ने US में सभी बङे ऑपरेटर्स को eSIM-Only स्मार्टफोन के लिए तैयार होने के लिए कहा है. इन खबरों को देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि, Apple साल 2022 से सभी iPhone मॉडल में eSIM का सपोर्ट देगा.

iPhone 14 स्पेसिफिकेशन

फीचर्स की बात करें तो, कुछ लीक्स के मुताबिक iPhone 14 सीरीज में कुल 4 मॉडल देखने को मिल सकते हैं इसमें iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max देखने को मिलेंगे. लीक्स के अनुसार iPhone 14 में 48MP का कैमरा मिल सकता है जो 8K वीडियो रिकॉर्डिंग करने में सक्षम होगा. वहीं कुछ लीक्स का कहना है कि, ज्यादा रेज्योलूशन वाला कैमरा सिर्फ iPhone के टॉप वेरिएंट में ही देखने को मिलेगा.

यह भी पढें: नये साल का धांसू ऑफर! OnePlus के इस जबरदस्त स्मार्टफोन पर मिल रहा है 8,000 रूपये का डिस्काउंट