सावधान: कभी भूलकर कर भी ना करें ये गलती,नहीं तो आपका WhatsApp हो जाएगा तुरंत बंद, पढ़ें पूरी डिटेल

WhatsApp Update

WhatsApp अपने ग्राहकों के लिए बहुत जल्द एक नया फीचर लाने लाने वाला है. ये फीचर बैन अकाउंट को वापस पाने की अपील करने करने का है.आज हम आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से जानकारी दें, उससे पहले हम आपको ये बताते हैं कि वाट्सऐप अकाउंट को बैन क्यों कर देता है.

क्यों बैन होता है वाट्सऐप अकाउंट

वाट्सऐप पर यूजर्स को बैन करने के कई कारण हैं। WhatsApp प्लेटफार्म किसी अकाउंट पर बैन लगाने का फैसला लेने के लिए मशीन लर्निंग और यूजर रिपोर्ट के जरिए फैसला करता है. इसके साथ ही किसी भी अकाउंट को बैन करने से पहले कंपनी अच्छी तरह जांच परख के बाद ही कोई फैसला करती है. वाट्सऐप पर अकाउंट बैन करने का एक कारण यह भी होता है कि जब यूजर्स ऑटोमेटेड तरीके से वाट्सऐप ग्रुप बना लेते हैं. साथ ही, अगर यूजर्स वाट्सऐप एप्लीकेशन को गूगल Play Store और ऐप स्टोर के अलावा किसी अलग प्लेटफार्म से डाउनलोड करते हैं, तो भी बैन की दिक्कत सामने आ सकती है.

जानकारी के लिए बता दें कि ये बैन किसी न किसी मौके पर उन यूजर्स को भी झेलना पड़ता है, जिन्होंने कोई गलती नहीं की है. ऐसी परेशानियों को देखते हुए कंपनी नया फीचर लेकर आई है. जिसकी मदद से यूजर्स बैन को लेकर आवाज उठा पाएंगे और अपील कर पाएंगे कि उनका अकाउंट जल्द सामान्य तौर पर काम करे. जहां सोशल मीडिया आजकल रोजमर्रा का हिस्सा बन गया है और अकाउंट ब्लॉक होने के मामले अक्सर सामने आते हैं. इस लिहाज से नया फीचर यूजर्स की काफी मदद कर सकता है. वहीं एक बात साफ है कि अगर यूजर्स वाट्सऐप के नियमों और शर्तों का पालन नहीं करते, तो अकाउंट बैन जरूर होगा. बता दें कि WhatsApp नए फीचर पर जोर शोर से काम कर रहा है, जिसकी टेस्टिंग भी शुरू हो गई है.

WhatsApp

WhatsApp
Image Credit- Whatsapp

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वाट्सऐप अपील करने के लिए एक ऑप्शन ला रहा है, इसमें अगर यूजर्स का अकाउंट किसी कारण बैन हो गया है, तो वे कंपनी को अपील कर सकते हैं. ये नया ऑप्शन इस हफ्ते एंड्रॉयड और आईओएस बीटा यूजर्स के लिए देखा जा चुका है. इसे आने वाले दिनों में सभी यूजर्स के लिए लाया जा सकता है.
रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि अपील के लिए यूजर्स को वाट्सऐप पर कुछ डिटेल्स देनी होगी, जिनकी जांच प्लेटफॉर्म अच्छी तरह करेगा. इसके बाद कंपनी अकाउंट बैन करने के कारणों की जांच करेगी. अगर सब सही रहता है, तो यूजर्स एक बार फिर अपना अकाउंट हमेशा की तरह उपयोग कर पाएंगे. उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको अच्छी लगी होगी. इस खबर को दूसरों के साथ जरूर शेयर करें.

ये भी पढ़ें : Vivo कम कीमत में लॉन्च करने वाला है मिनटों में चार्ज होने वाला ये धांसू Smartphone, जानें शानदार फिचर्स