CCTV Camera: घर की सेफ्टी के लिए आ गया धांसू कैमरा, हर एक सेकेंड की जानकारी होती है रिकॉर्ड, जानें इसे ऑपरेट करने का तरीका

CCTV Camera: घर की रखवाली के लिए लोग पालतू कुत्ता पालते हैं लेकिन फिर भी चोरी हो जाती है। आज हम आपको घर की सेफ्टी के लिए गजब का सीसीटीवी कैमरा दिखाने वाले हैं। इस कैमरे में 360डिग्री कैप्चर होता है। आप इसे अपने स्मार्टफोन से भी ऑपरेट कर सकते हैं।

CCTV Camera स्मार्टफोन से कैसे ऑपरेट कर सकते हैं

अगर आप अपने घर या ऑफिस को सुरक्षित रखना चाहते हैं। तो फटाफट ये जबरदस्त कैमरा लगवा लीजिये। यह सीसीटीवी कैमरा हाई क्वालिटी वाले हैं। इसे आप सिर्फ दो हजार रूपए में खरीद सकते हैं। इसमें नाइट विजन, लाइव स्ट्रीमिंग और two way ऑडियो जैसे फीचर्स भी मिल रहे हैं। अगर आप अपने स्मार्टफोन से इसे चलाना चाहते हैं तो ये भी बेहद आसान है।

ये सीसीटीवी कैमरा आपको 360 डिग्री तक का विजन देगा। इसमें साथ ही कॉम्पैक्ट डिज़ाइन भी मिलेगी। इसमें आप 64GB तक का माइक्रो एसडी कार्ड डालकर रिकॉर्डिंग भी स्टोर कर सकते हैं। बिना तार के चलने वाला ये कैमरा बहुत ही तेज चलता है। इसमें वायरलेस कनेक्टिविटी की भी सुविधा है। इस कैमरे को आप पूरे समय चालू रख सकते हैं। अपने स्मार्टफोन के जरिये आप वीडियो को जूम इन करके भी देख सकते हैं।

कैमरे की खास बात इसकी फिश आई है जो चारों तरफ निगरानी करेगी। इसे आप किसी भी नार्मल होल्डर में लगा सकते हैं। यह बल्ब के आकार का होता है। यह आईआर सपोर्टेड लैम्प के साथ आएगा। इसमें 1080 पिक्सेल पर हाई रेसोल्यूशन पर वीडियो कैद होती है। नाइट विजन के सपोर्ट के साथ इसमें आप लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग भी कर सकते हैं। बढ़ते समय के साथ सेफ्टी को भी प्राइमरी रखना चाहिए। देर रात चोरी की वारदात अक्सर सुनने को मिलती रहती हैं। ऐसे में सावधानी रखना ही सबसे अच्छा है।

इसे भी पढ़ें: Chilling Cooler: AC का मज़ा अब कूलर में मिलेगा, पुराने फ्रिज के जुगाड़ से बनेगा सबसे ठंडा कूलर, जानें कैसे करनी होगी फिटिंग