iPhone खरीदने के लिए इन मार्केट्स में ना जाएं कभी, बिना लुटे नहीं आएंगे वापस, पढ़ें पूरी जानकारी

iPhone
Image Credit- PhoneArena

iPhone: आज के समय में हर कोई व्यक्ति iPhone खरीदना चाहता है. लोगों के आईफोन का खरीदने का सबसे प्रमुख कारण होता है उसके वो शानदार फिचर्स जो दूसरे किसी स्मार्टफोन में नहीं मिलते. लेकिन महंगा होने के कारण प्रत्येक व्यक्ति आईफोन कई बार नहीं खरीद पाता. वो इस जुगाड़ में रहता है कैसे उसे सस्ता आईफोन मिल जाए और इसी के चक्कर में कई बार वो धोखा खा जाता है. आज ऐसे ही फ्रॉड से बचने के लिए हमको आपको कुछ बात बताने वाले हैं तो चलिए करते हैं शुरू.

आप अगर आईफोन खरीदने जा रहे हैं तो हम आपको ऐसी मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आपको आईफ़ोन नहीं खरीदना चाहिए.

दूसरे देश के मार्केट

कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं कि जिसमें लोग विदेश में आईफोन खरीदते हैं और वह भारत में ठीक तरह से काम नहीं करता या फिर इसमें जरूरत के हिसाब से फीचर्स नहीं दिए जाते हैं. ऐसे में विदेश में जाकर आईफोन खरीदने से आपको बचना चाहिए.

iPhone
Image Credit- Apple

लोकल शॉप

आईफोन को खरीदने के लिए हमेशा आपको कंपनी के स्टोर पर ही विजिट करना चाहिए. ऐसे कई मामले सामने आए हैं जब लोकल शॉप में आपको आईफोन की कीमत में नकली स्मार्टफोन पकड़ा दिया जाता है जो देखने में हूबहू आईफोन जैसा ही नजर आता है. ऐसे में आप रकम तो चुकाएंगे लेकिन आपके हाथ में जो प्रोडक्ट दिया जाएगा वह पूरी तरह से नकली होगा.इसलिए लोकल शॉप से आईफोन लेने से बचें और जनहित में इस जानकारी को दूसरों के साथ शेयर करें.

सेकंड हैंड मार्केट

अगर आप सेकंड हैंड मार्केट से आईफ़ोन खरीद रहे हैं तो ऐसा करना आप की चपत लगा सकता है, क्योंकि आजकल सेकंड हैंड मार्केट में बहुत कम ही ऐसा देखने को मिलता है जब लोगों को ओरिजिनल प्रोडक्ट दिए जाते हैं, ज्यादातर मामलों में लोगों को नकली प्रोडक्ट पकड़ा दिया जाता है और उन्हें इस बात की भनक तक नहीं लगती है.

ये भी पढ़ें : Google Pay पर मिल रहा है शानदार कैशबैक, हाथ से ना जाने दें मौका, तुरंत देखें ये डिटेल