Easy Tips: गंदे व्हाइट मोबाइल चार्जर को तुरंत चमका देगी किचन की ये चीजें, एक बार करके देखें यूज

Easy Tips
Image credit: pixabay

Easy Tips: आज किसी के पास कुछ हो या ना हो लेकिन स्मार्टफ़ोन जरूर होता है. हम स्मार्टफोन को और उससे सम्बन्धित चार्जर,इयरफोन,का यूज तो करते हैं. लेकिन अक्सर उसे साफ नहीं कर पाते हैं. आपको बता दें कि पॉवर बैंक, फ़ोन, ईयरफ़ोन आदि की सफाई नियमित समय पर करना ज़रूरी होता है. आज हम आपको वो ट्रिक बताने वाले हैं जिससे आप अपनी इन चीजों को बहुत जल्दी साफ कर सकते हैं.इसे साफ रखना कई मायने में पर्सनल हाइजीन को भी दर्शाता है. आज इस लेख में हम आपको व्हाइट मोबाइल चार्जर की सफाई करने के कुछ बेहतरीन तरीकों के बार में बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं.

चार्जर के वायर को कैसे करें साफ ?

चार्जर के वायर की सफाई करने के लिए सिरके या फिर घर में मौजूद सेविंग क्रीम का भी आप इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए आप एक बर्तन में चार से पांच चम्मच सिरका और एक कप पानी डालकर एक घोल तैयार कर लीजिए. अब इस घोल में किसी साफ कपड़े को भिगोकर अच्छे से निचोड़ लीजिए। अब इस पकड़े से वायर को अच्छे से पोंछ लें.

Easy Tips:

ध्यान रहे वायर को मिश्रण में डालना नहीं है। इस दौरान प्लग/पीन के साइड पानी न पड़े इसका भी ध्यान ज़रूर रहे। इसके अलावा वायर पर आप सेविंग क्रीम को लगभग 5 मिनट के लिए छोड़ दीजिए और 5 मिनट बाद क्रीम को अच्छे से पोंछ लीजिए. इससे भी वायर चमक उठेगा.


बेकिंग सोडा का करें इस्तेमाल

व्हाइट मोबाइल चार्जर को कुछ ही देर में चमकाने के लिए आप बेकिंग सोडा का भी इस्तेमाल कर करती हैं। इसके लिए भी एक घोल तैयार कर लीजिए और ऊपर बताएं प्रक्रिया को अपनाते हुए सफाई कर लीजिए.अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो शेयर करें.

ये भी पढ़ें : 60 दिन की बैटरी के साथ धांसू फीचर्स से लैस स्मार्टवॉच हुई लॉन्च, मिल रही है ₹1000 की छूट