comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeटेकElectric Jacket: एक बटन में आपकी सर्दी हो जाएगी दूर! आ गई है हीटिंग जैकेट, जानें खूबियां

Electric Jacket: एक बटन में आपकी सर्दी हो जाएगी दूर! आ गई है हीटिंग जैकेट, जानें खूबियां

Published Date:

Electric Jacket: ठंड के मौसम में अक्सर लोग नार्मल कपड़े और जैकेट खरीदते हैं जो बॉडी के टेम्प्रेचर को गर्म रखे. आपको बता दें कि अब आपको नार्मल कपड़ों में पैसे बर्बाद करने की जरुरत नहीं है. आ गई है एक जबरदस्त हीटिंग देने वाली जैकेट. इसे पहनते ही आप अंदर से खुद को गर्म महसूस करेंगे.

ये जैकेट कोई आम जैकेट नहीं है. ये एक पावर बैंक के सहारे इलेक्ट्रिक लेती है और जैकेट को हीट करती है. इसमें हीट करने के लिए एक कंट्रोल बटन भी दिया जाता है. आप अपनी जरूरत के हिसाब से इसे सेट करके जैकेट की गर्मी को एडजस्ट कर सकते हैं. यह जैकेट हीटर के साथ आता है. यानी इसमें इंटर्नल हीटर सेट होता है.

Electric Jacket की क्या है कीमत

इसकी कीमत 4000 हजार रुपये से लेकर 10 हजार रुपये तक में एक अच्छा हीट वेस्ट खरीद सकते हैं. इस रेंज में आपको एक बढ़िया हीटिंग जैकेट मिल रही है. इससे आप जैकट के टेम्परेचर को अपने हिसाब से कंट्रोल कर सकते हैं. इसके लिए इसमें तीन कंट्रोल्स दिए गए हैं. आप रेड, व्हाइट या ब्लू टेम्परेचर पर बटन को सेट कर सकते हैं. कंपनी का दावा है कि ये सॉफ्ट और लाइटवेट मैटेरियल से बना है. इसको हाथ से साफ भी किया जा सकता है.

Winter Outdoor Electric Jacket
Winter Outdoor Electric Jacket

इस जैकेट की क्या हैं खूबियां

जैकेट को गर्म होने में कुछ वक्त लगता है. यानी बटन ऑन करके बाद आपको टेम्परेचर कंट्रोल करना होगा और फिर जैकेट के गर्म होने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा. कंपनी ने इसमें सेफ्टी का भी ध्यान रखा है. अगर 5 मिनट के अंदर इसको ऑपरेट नहीं किया जाता है तो ये ऑटोमैटिकली मीडियम हीट सेटिंग पर चेंज हो जाता है.

इसे भी पढ़ें: Cab on Whatsapp: कैब बुक करना हुआ आसान, चैटिंग ऐप से बस भेजना होगा एक मैसेज, जानें तरीका

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें