comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Geyser Tips: ठंडी में गीजर के बिल को अब नो टेंशन! कमाल का है ये पैनल, जानें डीटेल

Published Date:

Geyser Tips: सर्दियां आते ही लोग नहाने के लिए बिजली वाला गीजर इस्तेमाल करते हैं. इसकी वजह से घर के बिजली का बिल बहुत ज्यादा आता है. आज हम आपको ऐसी टिप्स बताएंगे जिससे आपकी बिजली के बिल की टेंशन नही होगी.

बाजार में कुछ ऐसे गीजर भी मौजूद हैं जो कम बिजली लेते हैं. ब्रांडेड गीजर लांग लाइफ और साथ में सेफ्टी फीचर भी देते हैं. बिजली बचाने के लिए आप सोलर पैनल भी लगवा सकते हैं.

बिजली बचाने की क्या है Geyser Tips?

सोलर पैनल का इस्तेमाल करने पर बिजली का बिल ना के बराबर आएगा. इसे आप अपने घर में लगाकर हीटर या गीजर को चला सकते हैं. इसकी मदद से कई बिजली उत्पादन कम कर सकते हैं. ये कोई भी गीजर चलाने में सक्षम है.

ज्यादा ठंड पड़ने पर गीजर और हीटर दोनों का इस्तेमाल काफी ज्यादा बढ़ जाता है, जिसके कारण बिजली का बिल भी काफी हद तक बढ़ जाता है. ऐसे में अब सर्दी से बचने के लिए बिजली का इस्तेमाल तो करना ही पड़ेगा. मगर सोलर पैनल लगवाने के बाद कोई बिजली बिल नही आएगा.

ठंड में गीजर देता है राहत

सर्दियों में टंकी से आने वाला पानी इतना ज्यादा ठंडा हो जाता है कि उसमें हाथ लगाना भी मुश्किल हो जाता है. सोलर पैनल के जरिये बिंदास गीजर और हीटर चलाएं. गीजर का पावर कैपेसिटी काफी ज्यादा होता है जिसकी वजह से बिजली की खपत भी ज्यादा होती है. अगर आप अपने घर में सोलर पैनल लगवाएंगे तो इससे आपके पूरे घर में बिजली मिलेगी साथ ही आपका गीजर और हीटर भी फ्री में चलेगा.

इसे भी पढ़ें: Realme 9i Offer: धमाकेदार ऑफर में 17 हजार वाला 5G फोन लीजिये मात्र 699 रूपए में! जानें फीचर्स

Don’t Miss : खेल और T20 World Cup 2022 के ताज़ा अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...