Gmail: इस फीचर के आते ही जीमेल यूजर्स की हुई बल्ले-बल्ले, जानें शानदार सेटिंग की पूरी डिटेल्स

GMAIL

Gmail: जीमेल एक पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है जिसको लगभग हर एक व्यक्ति इस्तेमाल करता है क्योंकि ऑफिस हो या पर्सनल लाइफ Gmail की जरूरत तो सबको पड़ती है. Gmail आज के समय में हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है.

अब इस Gmail ने अपने यूजर्स की सुविधा के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है. जिसकी मदद से यूजर्स को काफी ज्यादा लाभ मिलने वाला है. ये फीचर बहुत ही आसान है और इसकी मदद से आप अपने Gmail में अपना सिग्नेचर सेट कर सकते हैं. तो आइए इस फीचर के बारे में हम आपको डिटेल मे बताते हैं.

आखिर कैसा है Gmail का ये फीचर

इस फीचर का नाम सुनकर आम यूजर्स इस दुविधा में हैं कि ये सिग्नेचर क्या है. तो आज हम आपको विस्तार में इस फीचर के बारे में बताने वाले हैं. ये क्या है और कैस आपके Gmail में काम करता है.

Gmail अकाउंट पर नीचे की और जो यूजर की डिटेल्स दी जाती है. जिसमें यूजर का नाम, पोस्ट, पता, लोगो और कॉन्टैक्ट इन्फॉर्मेशन मौजूद होती हैं. वहीं इन्फॉर्मेशन सिग्नेचर कही जाती हैं. अगर आप भी ये सिग्नेचर फीचर क्रिएट करना चाहते है. तो हमारी खबर को आगे पढ़ते रहें.

सिग्नेचर फीचर को Gmail से कैसे जोड़ें

आप Gmail पर कैसे इस फीचर का सेट करे और कैसे अपने अकाउंट में सिग्नेचर को शामिल करें ये जानने के लिए काफी उत्सुक होंगे. तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप कैसे आसानी के साथ इस सेटिंग को अपने अकाउंट से में एड कर सकते हैं.

Gmail spam mail
Image Credit- Pixabay

आप जैसे ही अपना जीमेल को ओपेन करेंगे तो राइट साइट टॉप पर सेटिंग के विकल्प पर क्लिक करेंगे. जिसके बाद See All setings पर क्लिक करे आगे बढ़ेंगे. ऐसा करते ही आपको स्क्रीन पर नए ऑप्शन नजर आने लगेंगे. जब आप नीचे की तरफ स्क्रॉल करेंगे तो वहां आपको सिग्नेचर का ऑप्शन मिलेगा.

आप इस ऑप्शन में जाकर सिग्नचेर वाले बॉक्स में आप अपनी जरूरत के हिसाब से कुछ भी लिख सकते हैं ( जो आपका सिग्नचेर कहलाएगा). जब आप ये सब स्टेप पूरे कर लें तो सबसे नीचे दिए गए सेव चेंजेस पर क्लिक कर दें. ऐसा करते ही ये फीचर आपके Gmail अकाउंट से जुड़ जाएगा.

ये भी पढ़ें : Realme : कम कीमत के इस 5G स्मार्टफोन को खरीद आ जाएगी आपकी मौज, जानें ये बेहतरीन फीचर्स

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे