खुशखबरी: अब WhatsApp से कर पाएंगे Uber कैब बुक, जानिए क्या है प्रोसेस

Whatsapp trick
Image credit: pixabay
Last updated:

अगर आप Uber कैब में सफर करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है अब जल्द ही ग्राहक WhatsApp से ही Uber कैब बुक कर पाएंगे. Uber ने घोषणा की है कि कंपनी ने मेटा के स्वामित्व वाले प्रसिद्ध इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के साथ इंटीग्रेशन किया है. Uber ने कहा कि, उबर और WhatsApp ने आज भारत में एक साझेदारी की घोषणा की है अब लोग उबर के अधिकारिक WhatsApp चैटबॉट के माध्यम से उबर राइड बुक कर पाएंगे.

कंपनी ने कहा कि WhatsApp के साथ इंटीग्रेशन होने से अब ग्राहकों को Uber ऐप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पङेगी. कंपनी ने कहा, कि यूजर रजिस्ट्रेशन राइड बुकिंग से लेकर यात्रा की रसीद प्राप्त करने तक सब WhatsApp पर होगा.

कैसे काम करेगा ये:

WhatsApp यूजर्स उबर कैब को तीन तरीकों से बुक कर सकते हैं उबर के बिजनेस अकाउंट पर मैसेज भेजकर, उबर WhatsApp चैट ऑपन करने के लिए लिंक पर क्लिक करके. या फिर QR कोड स्कैन करके. ये करने के बाद में आपको अपनी पिक-अप और ड्रॉप लोकेशन देने के लिए कहेगा. कंपनी ने कहा कि यूजर्स को ड्राइवर के आने का अपेक्षित समय और किराए की जानकारी पहले ही मिल जाएगी. कंपनी ने फिलहाल इस सुविधा को लखनऊ में शुरू किया है लेकिन कंपनी ने कहा है कि जल्द ही इसे देश के अन्य शहरों में भी शुरू किया जाएगा.

Uber ने कहा है कि, फिलहाल WhatsApp के जरिए ऊबर राइड बुक करने का फीचर सिर्फ अंग्रेजी में उपलब्ध होगा. लेकिन जल्द ही यह फीचर अन्य भारतीय भाषाओं में भी उपलब्ध होगा. ये सर्विस फिलहाल WhatsApp के बिजनेस अकाउंट पर तैयार की गई है.

WhatsApp के जरिए Uber राइड कैसे बुक करें:

● WhatsApp के जरिए ऊबर राइड बुक करने के लिए सबसे पहले आपको Uber के बिजनेस अकाउंट नंबर को मैसेज करके, चैट खोलने के लिए लिंक पर क्लिक करके या QR कोड को स्कैन करके अपने WhatsApp पर ऊबर चैटबॉट खोलें और Hi लिखकर भेज दीजिए.

● फिर आपके पास एक OTP आएगा वो डालें और फिर अपनी करंट लोकेशन शेयर करें या पिकअप पता टेक्स्ट करें.

● फिर अपनी ड्रॉप पता भेजें और फिर अपनी पसंदीदा राइड- Uber Go, Uber Moto या Uber Auto चुनें. ये करते ही फिर आपको ड्राइवर की और बाकि सभी जानकारी मिल जाएगी. इस तरह से आप WhatsApp के जरिए ऊबर राइड बुक कर सकते हैं.

यह भी पढें: खुलासा: भारत में OnePlus RT की महज इतनी होगी कीमत, जानिए इसके तगड़े फीचर्स