comscore
Thursday, February 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeटेकGoogle Chrome अब इस विंडो पर नहीं करेगा काम! आज ही बदल लें कहीं बंद ना हो जाए सिस्टम, जानें डिटेल

Google Chrome अब इस विंडो पर नहीं करेगा काम! आज ही बदल लें कहीं बंद ना हो जाए सिस्टम, जानें डिटेल

Published Date:

Google Chrome: अगर आप अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप में विंडोज 7 या इससे नीचे ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल करते हैं तो गूगल क्रोम इसमें नहीं चलेगा. जल्द ही क्रोम के पुराने वर्जन के लिए अपना सपोर्ट खत्म कर रहा है. गूगल इस साल अपने Chrome 110 को 7 फरवरी, 2023 को रिलीज करने के लिए तैयार है.

क्रोम 109 दो पुराने Microsoft ऑपरेटिंग सिस्टम- विंडोज 7 और विंडोज 8.1 को सपोर्ट करने वाले क्रोम का अंतिम वर्जन है. आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका डिवाइस विंडोज 10 या बाद के वर्जन पर चल रहा है. अभी तक यूजर्स को विंडोज़ 7 में क्रोम चलाने में दिक्कत नहीं आ रही थी लेकिन अब आने लगी है. आइये जानते हैं कैसे ये समस्या हल होगी.

Google Chrome को कैसे चलाया जा सकता है

अगर आप गूगल क्रोम चलाना चाहते हैं तो आपको विंडोज 10 या इसके ऊपर का ऑपरेटिंग सिस्टम अपने सिस्टम में डालना होगा. यूजर्स विंडोज 7 और विंडोज 8.1 में क्रोम के पुराने वर्जन का उपयोग करने में सक्षम होंगे, लेकिन इसमें सुरक्षा सुधारों सहित कोई भी नया अपडेट नहीं मिलेगा. क्रॉस-प्लेटफॉर्म वेब ब्राउजर क्रोम का उपयोग जारी रखने के लिए यूजर्स को अपने सिस्टम को विंडोज 10 या 11 OS के साथ अपग्रेड करना होगा.

google chrome
google chrome

यूजर्स को नए विंडोज़ में अपग्रेड करने की सलाह दी जाती है क्योंकि OS के लिए सुरक्षा अपडेट जरूरी है. भविष्य में क्रोम रिलीज हासिल करना जारी रखने के लिए आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका डिवाइस विंडोज 10 या बाद के वर्जन पर चल रहा है.

इसे भी पढ़ें: अब आपके हाथ में रहेगा आपका अपना सेल्फ-केयर एडवाइजर! CES इवेंट में Citizen CZ Smartwatch से उठा पर्दा, जानें फीचर्स

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...