comscore
Friday, December 9, 2022
- विज्ञापन -

Google Maps Update: अब तस्वीरों के साथ जगह बताएगा गूगल मैप्स, मिलेंगे ऐसे नए फीचर्स

Published Date:

Google Maps Update: गूगल मैप का इस्तेमाल आज के समय में हर दूसरा आदमी करता है. इसके उपयोग से कहीं भी अंजान जगह पर जाने में इंसान भटकता नहीं है. इसका उपयोग ज्यादातक डिलीवरी बॉय खाना, ग्रोसरी या दूसरे सामान पहुंचाने में करते हैं. इसके बाद इसका उपयोग सबसे ज्यादा कैब वाले करते हैं क्योंकि इसकी मदद से वे कहीं भी आसानी से पहुंच जाते हैं. गूगल मैप का इस्तेमाल आम लोग भी करने लगे हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आपको Google Maps Update के बारे में जरूर जानना चाहिए क्योंकि ये आपके काफी काम आने वाला है.

कैसे करें Google Maps Update?

अगर आप कहीं घूमने जा रहे हैं जिसके बारे में आपको कुछ नहीं पता है. अगर आप उस जगह को एक्सप्लोर नहीं कर पा रहे तो गूगल Google Maps Update के जरिए आपको वो फीचर्स मिलने वाले हैं. अब गूगल मैप्स आपकी समस्या के समाधान के लिए जल्द ही एक नया वाइब फीचर लॉन्च करने की योजना बनाई जा रही है. इसका उपयोग करके आप अपने आस-पास की जगह का चयन कर सकते हैं. गूगल मैप पर गूगल मैप्स कम्यूनिटी से फोटो और जानकारी के जरिए आप उन प्रसिद्ध जगहों को देख सकते हैं. आने वाले समय में नेबरहुड वाइब एंड्रॉयड और iOS पर ये फीचर अपडेट करने पर ग्लोबली शुरू कर दिया जाएगा.

Google Chrome
credit : support.google.com

गूगल ने इस साल की शुरुआत में I/O में इमर्सिव व्यू फीचर के बारे में बताया था. यूजर मौसम, ट्रैफिक जैसी जरूरी जानकारी वाले क्षेत्रों को मल्टी डयमेंशनल व्यू के जरिए देख सकते हैं. अब Google टोक्यो टॉवर से एक्रपोलिस तक फैले वैश्विक स्थलों के 250 से अधिक क्षेत्रों को इसमें जोड़ा जाएगा. इसकी संख्या धीरे-धीरे बढ़ा दी जाएगी

इसे भी पढ़ें: Best Nokia Tablet: भारत में लॉन्च हुआ बेहद कम कीमत वाला नोकिया टैबलेट, जानें धांसू फीचर्स

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें