बाजार में धूम मचाने आ रहा है Google का ये धांसू फोल्डेबल फोन, जानिए इसकी खासियत

Google pipit
image credits: Twitter

दिग्गज टेक कंपनी Google जल्द ही अपना नया फोल्डेबल फोन Pipit लॉन्च करने वाला है हाल ही में लिस्टिंग वेबसाइट गीकबेंच पर Pipit कोडनेम वाला Google का एक फोल्डेबल फोन देखा गया है. माना जा रहा है कि फिलहाल गूगल एक फोल्डेबल फोन पर काम कर रही है जो अपने इन-हाउस टेंसर चिपसेट के तहत ला सकती है. गीकबेंच की लिस्टिंग से पता चला है कि, ये फोल्डेबल फोन 12GB रैम और ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ आ सकता है और लिस्टिंग से ये भी पता चला है कि, गूगल का अपकमिंग फोल्डेबल फोन Android 12 पर चलेगा.

ये डिटेल्स आई सामने

हाल ही में गूगल के एक फोल्डेबल फोन को गीकबेंच पर देखा गया है वहां पर इसका कोडनेम Pipit दिख रहा है. लिस्टिंग के मुताबिक, अपकमिंग गूगल फोल्डेबल में गूगल टेंसर चिपसेट की सुविधा देखने को मिल सकती है और ये फोन Mali G78 जीपीयू पर चलेगा. इस फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मिल सकता है जिसमें दो कोर 2.8GHz पर, दो कोर 2.25GHz पर और चार कोर 1.8GHz पर चलेंगे.

लिस्टिंग से ये भी पता चला है कि, गूगल पिपिट स्मार्टफोन में 12GB की रैम मिल सकती है. गीकबेंच लिस्टिंग पर इस फोन का सिंगल-कोर स्कोर 4,811 प्वाइंट और मल्टीकोर स्कोर में 11,349 प्वाइंट मिले हैं. बता दें कि, लेटेस्ट गूगल Pixel 6 को भी गीकबेंच पर देखा गया था जहां इस फोन के स्कोर की जानकारी मिली थी.

पिछले साल नवंबर 2021 में इस फोल्डेबल फोन को लेकर कुछ जानकारी सामने आई थी. पोर्टल के अनुसार, Pipit नाम के एक पिक्सल स्मार्टफोन को 12.2MP IMX363 कैमरा सेंसर के साथ देखा गया था. बता दें, कि कंपनी ने पिक्सल 3 सीरीज में भी इस कैमरा का इस्तेमाल किया था. माना जा रहा है कि पिपिट एक फोल्डेबल फोन होगा, जो जल्द ही लॉन्च हो सकता है. कंपनी ने फिलहाल अधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं की है.

यह भी पढें: पावरफुल स्मार्टफोन: 16GB रैम और 165W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ रहा है ये धांसू फोन, जानिए खासियत