comscore
Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

10 यू ट्यूब चैनलों पर सरकार ने की बड़ी कार्रवाई, 45 वीडियो को किया ब्लॉक, पढ़ें पूरी खबर

Published Date:

Indian Government Action YouTub: भारत सरकार (Indian Government) ने फिर एक बार अपना चाबुक चलाते हुए 10 यूट्यूब (YouTub) चैनल के 45 वीडियो को बैन करने का आदेश दिया है.सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के अनुसार सरकार ने धार्मिक समुदायों के बीच नफरत फैलाने के इरादे से कंटेंट में छेड़छाड़ करने और फेक न्यूज़ दिखाने के कारण एक्शन किया है. जानकारी के मुताबिक जिन वीडियो को प्रतिबंधित किया गया है. उन्हें कुल मिलाकर 1.30 करोड़ बार देखा जा चुका है और उनमें दावा किया गया है कि सरकार ने कुछ समुदायों के धार्मिक अधिकार छीन लिए हैं.

सूचना प्रसारण मंत्री ने दिया ये बयान

अनुराग ठाकुर ने एक ट्वीट में कहा, “सूचना प्रसारण मंत्रालय ने 10 यूट्यूब चैनलों को देश के खिलाफ जहर उगलने वाले, भ्रामक खबरों के माध्यम से मित्र देशों के साथ सम्बंधों को ख़राब करने का प्रयास करने के लिए प्रतिबंध लगा कर उन्हें सस्पेंड कर दिया है. राष्ट्रहित में ये पहले भी किया है, आगे भी करेंगे.

आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रतिबंधित सामग्री में धार्मिक समुदायों के बीच नफरत फैलाने की मंशा से प्रसारित फर्जी खबरें और छेड़छाड़ किए गए वीडियो शामिल हैं. इसमें कहा गया है, ‘‘मंत्रालय द्वारा बैन किए गए कुछ वीडियो का इस्तेमाल अग्निपथ योजना, भारतीय सशस्त्र बलों, भारत का राष्ट्रीय सुरक्षा तंत्र, कश्मीर से जुड़े मुद्दों पर गलत सूचनाएं प्रसारित करने के लिए किया जा रहा था.

ये भी पढ़ें : Vodafone – Idea के सामने आया अब तक का सबसे बड़ा संकट, नेटवर्क हो सकता है बंद, पढ़ें पूरी खबर

Dushyant Kumar
Dushyant Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
दुष्यंत कुमार The Vocal News में बतौर Senior Sub Editor कार्यरत हैं. दुष्यंत को राजनीति और बिजनेस पर लिखना अच्छा लगता है. इन्होंने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu for luck: जेब में रखें इस रंग का रूमाल, हर काम में होगा लाभ ही लाभ

Vastu for luck: अधिकतर महिला अथवा पुरुष अपने साथ...