घर के बेसमेंट में नहीं आते Mobile Network तो ना हों परेशान, बस करें ये काम और हो जाएं टेंशन फ्री

mobile network
Image Credit: Unsplash

Mobile Network: स्मार्टफोन आजकल हर व्यक्ति की जरूरत बन गया है क्योंकि आज के समय में हमारे ज्यादातर काम स्मार्टफोन ही करता है चाहे सोशल मीडिया हो, ऑनलाइन पढना हो या फिर किसी को मेल भेजना हो ये सारे काम हमारा स्मार्टफोन ही करता है. ऐसे में Mobile चलाने वाले अक्सर नेटवर्क की परेशानी से जुझते रहे हैं. आप भी इसी समस्या को झेल रहे हैं तो आपको अब बिल्कुल भी चिंता नहीं करनी चाहिए. आज हम आपको बताने वाले हैं ऐसे टिप्स जिनको अपनाकर आप भी घर में धांसू स्पीड पा सकते हैं. तो आइए जानते हैं वो टिप्स.

Smartphone

स्मार्टफोन को करें रीबूट

ये ट्रिक आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद हो सकती है. आपके फोन का भी कॉलिंग के दौरान नेटवर्क चला जाता है तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आपको तकरीबन हर हफ्ते अपना स्मार्टफोन रीबूट कर लेना चाहिए. क्योंकि स्मार्टफोन रीबूट होने से ये समस्या नहीं आती है.

फाइल्स डिलीट करें

आपके स्मार्टफोन में बहुत सारी फाइल्स के स्टोर होने के लिए भी नेटवर्क की सम्सया पैदा होती है ऐसे में इन्हें डिलीट करके प्रोसेसर पर पड़ने वाले ज्यादा दबाव को आप रोककर नेटवर्क की समस्या से छूटकारा पा सकते हैं. आप इन सारी टिप्स को अपनाएंगे तो आप नेटवर्क जाने की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

ये भी पढ़ें : WhatsApp Lone: वॉट्सऐप से कैसे चुटकियों में प्राप्त करें लोन, जानें पूरी प्रक्रिया