Smartphone की स्क्रीन हो जाए अगर लॉक,तो Whatsapp चलाने के लिए करें इस ट्रिक का इस्तेमाल

WhatsApp update
Image Credit- Pixabay

Apple new Features : एप्पल अपने आईफोन स्मार्टफोन यूजर्स को ऐसे नए नए फीचर्स देता है जो उसे सबसे अलग और खास बनाते हैं. अब apple अपने ग्राहकों के लिए एक और शानदार फीचर लेकर के आया है.
अब आईफोन WhatsApp मैसेज का रिप्लाई करने का एक तरीका लेकर के आया है जो एंड्रॉइड पर नहीं है. इस फीचर के जरिए आप आईफोन की स्क्रीन लॉक होने के बावजूद व्हाट्सएप मैसेज का रिप्लाई कर सकेंगे.

बता दें कि व्हाट्सएप पर किसी भी मैसेज का जवाब देने के लिए आपको अपने फोन की स्क्रीन को अनलॉक करना होता है. लेकिन अगर आप एक iPhone यूजर हैं, तो आप स्क्रीन लॉक होने के रिप्लाई दे सकते हैं. हालांकि ध्यान देने वाली बात है कि यह क्विक रिप्लाई फीचर Apple iPhone 6s और नए iPhone मॉडल जैसे iPhone 13, iPhone 12, iPhone 11 के लिए उपलब्ध है. आइए जानते हैं आप कैसे इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

New 5G iPhone
Image credit: pixabay

आईफोन पर ऐसे करें स्क्रीन लॉक होने पर भी रिप्लाई

  • स्क्रीन पर आए व्हाट्सएप नोटिफिकेशन पर टैप करें, या लॉन्ग प्रेस करें।
  • अपना रिप्लाई टाइप करें और Send पर टैप करें।
  • बता दें कि इसके लिए आपको सेटिंग्स पर जाकर अपनी हैप्टिक सेटिंग्स को एडजस्ट करना पड़ सकता है. इसके लिए Settings में जाएं, फिर accessibility, फिर touch, और haptic touch में जाकर touch duration पर टैप करें.

इतना ही नहीं, iPhone यूजर्स सिरी को व्हाट्सएप मैसेज भेजने, व्हाट्सएप कॉल करने और आपके मैसेज को जोर से पढ़ने के लिए भी कह सकते हैं. लेकिन ये फीचर सिर्फ iOS 10.3 और उसके बाद के वर्जन पर ही उपलब्ध हैं.

ये भी पढ़ें : IPhone 13 Discount : Apple यूजर्स के बड़ी गुड न्यूज़, IPhone 13 मिल रहा है इतने सस्ती कीमत पर तुरंत जानें डिटेल्स