जियो को टक्कर देने Itel Magic 2 4G भारत में हुआ लॉन्च, 2,500 से कम कीमत

image credits: Twitter

भारत में बजट फ़ोन्स के लिए मशहूर Itel ने अब अपना नया एंट्री-लेवल फोन लॉन्च कर दिया है. itel Magic 2 को कंपनी ने अपनी मैजिक सीरीज के तहत पेश किया है. यह फोन खासकर उन लोगों के लिए जो एक 4G फीचर फोन चाहते हैं ओर अपग्रेड की तलाश में हैं.

यह फोन फीचर्स और कीमत के मामले में बाजार में पहले से मौजूद Jio Phone को कड़ी टक्कर दे सकता है जो कि यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय भी है. कंपनी ने इसे दो कलर यानी ब्लैक और ब्लू कलर में उपलब्ध कराया है. साथ ही हैंडसेट को 2,349 रुपये में खरीदा जा सकेगा.

Itel Magic 2 4G स्पेसिफिकेशन्स

Itel Magic 2 4G में 2.4 इंच की QVGA कर्व्ड डिस्प्ले है. फोन में 1.3 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है जो कि बैक पैनल की बाईं ओर दिया गया है. इस फीचर फोन में UNISOC Tiger T117 चिपसेट दिया गया है. यह विशेष रूप से फोन में 4जी सुविधाओं के लिए डिजाइन किया गया है. यह एक ड्यूल 4जी सिम फोन है. मैमोरी की बात करें तो इसमें 64एमबी रैम दी गई है और 128 एमबी स्टोरेज दी गई है. स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 64 जीबी तक बढाया जा सकता है.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 2जी, 3जी और 4जी का सपोर्ट है. साथ ही Bluetooth V2.0 का सपोर्ट भी है. इसमें Wi-Fi कनेक्टिविटी भी दी गई है. इसके अलावा यह डिवाइस आईटेल मोबाइल के एक्सक्लूसिव टेक्स्ट-टू-स्पीच फीचर के साथ आती है, जिसे King Voice फीचर के नाम से जाना जाता है. यह यूजर को इनकमिंग कॉल, मैसेज, मेन्यू और फोन बुक भी सुनने की सुविधा देता है. फोनबुक में 2000 तक कॉन्टेक्ट्स को सेव करने की क्षमता दी गई है.

Itel Magic 2 4G फीचर फोन में सबसे खास फीचर के तौर पर आपको वाईफाई और हॉटस्पॉट सपोर्ट मिलेगी. इसका उपयोग कर आप एक साथ 8 डिवाइस कनेक्ट कर सकते हैं. इसमें 1,900mAh की बैटरी दी गई है और कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने के बाद बैटरी 30 घंटे का टॉकटाइम देने में सक्षम है.

ये भी पढ़ें: Itel ने A23 प्रो लॉन्च कर पेश किया सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफ़ोन, जानें फीचर्स