Jio कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी का दिवाली से पहले बड़ा ऐलान, अब Google के साथ मिलकर होगा काम

Jio कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी का दिवाली से पहले बड़ा ऐलान, अब Google के साथ मिलकर होगा काम
Image credit: jio.com

पूरे देश को लगभग 2 सालों से फ्री इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा बांटने वाले मुकेश अंबानी ने एक बार फिर बड़ा ऐलान किया है। जानकारी के मुताबिक Jio Phone Next का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। रिलायंस जियोफोन नेक्स्ट ने गूगल इन्वेस्टर्स मीट में जगह बना ली है। Q3 अर्निंग कॉल के दौरान, Google के पैरेंट अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने निवेशकों से Google के साथ साझेदारी में इस किफायती स्मार्टफोन के विकास के बारे में बात की।

Jio Phone Next का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। रिलायंस जियोफोन नेक्स्ट ने गूगल इन्वेस्टर्स मीट में जगह बना ली है। Q3 अर्निंग कॉल के दौरान, Google के पैरेंट अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने निवेशकों से Google के साथ साझेदारी में इस किफायती स्मार्टफोन के विकास के बारे में बात की।

रिलायंस ने अपनी वार्षिक आम बैठक के दौरान मुकेश अंबानी द्वारा जियोफोन नेक्स्ट के बारे में जानकारी दी थी। इस स्मार्टफोन को भारत का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन बताया जा रहा है। हालांकि इसकी कीमत कितनी होगी ये तो इसके लॉन्च के बाद ही पता चलेगा।

क्या होंगे फीचर्स

वॉयस असिस्टेंट की मदद से यूजर्स डिवाइस को ऑपरेट कर सकेंगे। जैसे ओपन ऐप्स, सेटिंग्स मैनेज करना आदि। साथ ही इंटरनेट से आसानी से अपनी पसंदीदा भाषा में जानकारी/कंटेंट प्राप्त कर सकते हैं।

ट्रांसलेट सुविधाओं की सहायता से, यूजर्स स्क्रीन पर मौजूद सामग्री का अपनी पसंदीदा भाषा में अनुवाद कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स किसी भी कंटेंट को कैमरे की मदद से ट्रांसलेट कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Petrol & Diesel Price: आज फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए दिल्ली, मुंबई और कोलकाता के नए रेट