comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeटेकSmartphone Cleaning Tips: स्मार्टफोन साफ करते समय इन 4 बातों का रखें ध्यान वरना हो जाएंगे परेशान!

Smartphone Cleaning Tips: स्मार्टफोन साफ करते समय इन 4 बातों का रखें ध्यान वरना हो जाएंगे परेशान!

Published Date:

Smartphone Cleaning Tips: स्मार्टफोन का इस्तेमाल हम दिनभर करते हैं चाहें तो खाना खाते समय हो या फिर फ्रेश होते समय. इसलिए हर कोई अपना फोन आएदिन साफ कर लेता है ताकि वह साफ-सुथरा दिखता रहे. लेकिन आपको बता दें कि अगर आप पानी मारकर अपना फोन साफ करते हैं तो ऐसा बिल्कुल न करें क्योंकि इससे फोन साफ होने के साथ आपकी परेशानी भी बढ़ सकती है. अब आप सोच रहे होंगे वो कैसे तो चलिए जानते हैं…

फोन साफ करते समय ध्यान रखें ये बातें

1. स्मार्टफोन में जरूरी हिस्सा होता है इसका चार्जिंग पोर्ट इसलिए अपने फोन को साफ करते समय ये ध्यान रखें कि कहीं इसमें पानी न चला जाए. इसे बचाकर ही फोन की सफाई करें.

2. अपना स्मार्टफोन को साफ करते वक्त ध्यान रखें कि उसके कैमरा पर ज्यादा तेजी से न रगड़ें. साथ ही उसे किसी कपड़े से हल्के हाथों से आराम से साफ करें वरना दाग आने से आपका कैमरा भी खराब हो सकता है.

3. स्मार्टफोन की डिस्प्ले जब भी साफ करें तो कपड़े का इस्तेमाल ना कर के माइक्रोफाइबर क्लॉथ ही प्रयोग करें क्योंकि इससे स्मार्टफोन का डिस्प्ले अच्छी तरह से साफ होती है और निशान भी नहीं आते हैं.

4. स्मार्टफोन में एक और जरूरी पार्ट होता है इसका वॉल्यूम बटन और इसका पावर बटन और आमतौर पर लोग अगर किसी क्लीनर का इस्तेमाल करते हैं तो जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल करने पर वह इन बटन के जरिए अंदर पहुंच जाता है और वॉटर डैमेज कर देता है आपको ऐसा करने से हमेशा बचना चाहिए.

ये भी पढ़ें: गदर मचाने आ गए Redmi Note 12 Series के तीन स्मार्टफोन, कम कीमत में मिल रहे इतने झक्कास फीचर्स

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...