Home टेक Metaverse Gloves: वर्चुअल दुनिया में ले जाएंगे ये ग्लव्स! टेक्नोलॉजी ने कर...

Metaverse Gloves: वर्चुअल दुनिया में ले जाएंगे ये ग्लव्स! टेक्नोलॉजी ने कर दिखाया कमाल, जानें डिटेल्स

Metaverse Gloves
Metaverse Gloves

Metaverse Gloves: अगर आपको टेक्नोलॉजी एक नई दुनिया में ले जाने की क्षमता रखता है तो आपको उस दुनिया को महसूस करवाने की भी क्षमता रखता है. टेक्नोलॉजी ने इन दिनों बुलंदियों को छू लिया है जिन्हें लोग वर्चुअल दुनिया कहते हैं. आज हम आपको एक ऐसी टेक्नोलॉजी के बारे में बताएंगे जो आपको वर्चुअल दुनिया का अनुभव करने का मौका देगी.

वर्चुअल दुनिया में इंसानों के प्रवेश करने के लिए एक तगड़ा डिवाइस तैयार किया गया है. ऑग्युमेंटेड रियलिटी और वर्चुअल रियलिटी टेक्नोलॉजी की नई दुनिया है. आप इसमें एक्टिविटीज भी कर सकते हैं. वैज्ञानिकों ने एक खास डिवाइस तैयार कर लिया है जो बेहद ही दमदार है. सालों की मेहनत के बाद खास तरह के ग्लव्स तैयार किए गए हैं.

Metaverse Gloves की क्या है खासियत

इन ग्लव्स की खासियत ये है कि आप आसानी से दूसरी दुनिया में एंट्री कर पाएंगे. जिसे ऑग्युमेंटेड रियलिटी और वर्चुअल रियलिटी का मिश्रण कहा जाता है. इस दुनिया में सीखने और समझने का एक जबरदस्त स्कोप है. आप इस दुनिया का हिस्सा बनना चाहते हैं तो खास तौर से तैयार किए गए ये ग्लव्स आपके बड़े काम आएंगे. 

Metaverse Gloves

आप ऑग्यूमेंटेड रियलिटी को ना सिर्फ एक्सपीरियंस कर पाएंगे बल्कि उसका हिस्सा भी बन पाएंगे, इन ग्लव्स को पहनने के बाद यूजर्स ऑग्यूमेंटेड रियलिटी में दिखने वाले ऑब्जेक्ट्स को ना सिर्फ उठा एक एक जगह से दूसरी जगह पर मूव कर सकते हैं बल्कि उन्हें फील भी कर सकते हैं. ऐसा लगेगा मानो उन्होंने कोई असल ऑब्जेक्ट पकड़ रखा है.

इसे भी पढ़ें: Instant Camera: फोटो पाने के लिए अब नहीं लगेंगे हफ्ते! हाथोंहाथ मिलेगी फोटोग्राफ, जानें खासियत