Microsoft ने Xbox गेम्स के लिए स्मार्ट टीवी, स्ट्रीमिंग डिवाइस को टैप करने की तैयारी में है

Image credit: pixabay

Microsoft Corp. इंटरनेशनल टीवी निर्माताओं के साथ काम कर रहा है ताकि गेमर्स कंट्रोलर के अलावा किसी अतिरिक्त हार्डवेयर के बिना इंटरनेट से जुड़े टेलीविज़न के माध्यम से Xbox गेम खेल सकें।

Xbox किसी भी टीवी पर गेमर्स तक पहुंचने या कंसोल की आवश्यकता के बिना मॉनिटर करने के लिए क्लाउड गेमिंग के लिए अपने स्वयं के स्ट्रीमिंग डिवाइस का निर्माण कर रहा है।

रेडमंड, वाशिंगटन स्थित कंपनी, जिसने पिछले साल Xbox गेमिंग कंसोल के दो मॉडल लॉन्च किए थे, वह भी अपने क्लाउड गेमिंग सेवा को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है ताकि आकस्मिक गेमर्स को रहने वाले कमरे में संबंधों को काटने के वादे के साथ आकर्षित किया जा सके।

Image credit: pixabay

गेम पास, ‘एलियन आइसोलेशन’ और ‘गियर्स 5’ जैसे शीर्षकों के साथ $9.99 प्रति माह सदस्यता सेवा, Xbox कंसोल, एंड्रॉइड डिवाइस और पीसी पर खेला जा सकता है, और प्रतिद्वंद्वी सोनी के प्लेस्टेशन के प्रभुत्व में कटौती के लिए एक हथियार के रूप में देखा जाता है मंच। सीईओ सत्या नडेला ने एक प्री-रिकॉर्डेड वीडियो में कहा, “ब्राउज़र में गेम पास आने के साथ, सब्सक्रिप्शन का मूल्य कंसोल से पीसी तक मोबाइल तक पहुंच जाएगा।”

Xbox, जो गेम पास के लिए नए सब्सक्रिप्शन ऑफ़र की खोज कर रहा है, टेलीकॉम कंपनियों के साथ भी काम कर रहा है ताकि उपभोक्ताओं को कम मासिक कीमत पर कंसोल और गेम पास दोनों खरीदने की अनुमति मिल सके, बजाय इसके कि वे पैसे खर्च करें। दर्जनों देशों में उपलब्ध Xbox गेम पास अल्टीमेट के माध्यम से क्लाउड गेमिंग को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, मैक्सिको और जापान में लॉन्च किया जाएगा।

गेमिंग एनालिसिस फर्म न्यूज़ू की एक रिपोर्ट के अनुसार, उत्तरी अमेरिका और पश्चिमी यूरोप में आधे से अधिक गेमर्स ने गेमिंग में अधिक समय बिताया है, क्योंकि महामारी की शुरुआत के बाद से गेमिंग को बढ़ावा मिला है।

Xbox हर तिमाही में कम से कम एक नए गेम पास को रिलीज़ करने की योजना बना रहा है, क्योंकि दुनिया भर में 23 से अधिक स्टूडियो प्लेटफ़ॉर्म के लिए गेम बना रहे हैं। Xbox के प्रमुख फिल स्पेंसर ने कहा, “हम गेमिंग अनुभवों का आनंद लेने के लिए ग्रह पर किसी के लिए भी क्षमता को अनलॉक करेंगे, जो अपेक्षाकृत कम लोगों के पास है।”

यह भी पढ़ें: Microsoft Windows का नया वर्जन 24 जून को आ रहा है, जानें क्या होगा खास