comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Moonwalkers Shoes: अब बाइक की रफ्तार से दौड़ेंगे आप! जानें इन जूतों की खासियत

Published Date:

Moonwalkers Shoes: अक्सर आपने सुना होगा कि पैदल चलना सेहत के लिए लाभदायक होता है. अब आपको पैदल चलने की नहीं बल्कि दौड़ने की आदत हो जाएगी. दरअसल ऐसे जूते आ गए हैं बाजार में जो आपके चलने की रफ्तार को 10 गुना बढ़ा देंगे. ये कोई आम जूते नहीं हैं, इसे पहनकर चलने से आपको लगेगा जैसे कोई बाइक में बैठे हों.

एक ऐसा स्मार्ट जूता मार्केट में आया है, जो आपकी स्पीड को 10 गुना बढ़ा देगा. यानी इस जूते को पहनते ही आप रोड पर सिर्फ चलेंगे नहीं बल्कि किसी गाड़ी की तरह दौड़ने लगेंगे. हालांकि ये जूते काफी महंगे हैं.

Moonwalkers Shoes की क्या है कीमत

इसके नाम से ही पता चल रहा है कि ये बेहद खास किस्म के जूते होंगे. इसे Shift Robotics ने तैयार किया है. इसकी शुरुआती कीमत 1099 डॉलर (लगभग 91,100 रुपये) है. फिलहाल कंपनी इसके लिए फंड इकट्ठा कर रही है. इसकी मदद से यूजर्स 11Kmph की रफ्तार से चल सकते हैं. इनकी एवरेज रेंज 10.5 किलोमीटर की है. 

Moonwalker shoes

ये बिलकुल नया प्रोडक्ट है, जिसे दुनिया का सबसे फास्ट शूज कहा जा सकता है. इसको यूजर्स अपने रेगुलर शूज या फ्लोटर्स के ऊपर पहन सकते हैं. इन शूज में इलेक्ट्रिक ब्रेक भी लगे हैं. इन ब्रेक्स को पैरों की स्पेसिफिक मूव के हिसाब से डिजाइन किया गया है. इसमें आपको चार्जिंग पोर्ट और पावर बटन जैसे फीचर्स भी शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें: Nothing Phone 1 की मची लूट! फ्लिपकार्ट की डील में मिल रही भारी छूट, जानें डिटेल्स

Don’t Miss : खेल और T20 World Cup 2022 के ताज़ा अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...