- विज्ञापन -
Home टेक Netflix Plan: अब वेब सीरीज देखना हो जाएगा आसान! मासिक रिचार्ज से...

Netflix Plan: अब वेब सीरीज देखना हो जाएगा आसान! मासिक रिचार्ज से धड़ल्ले से चलेगा नेटफ्लिक्स, जानें प्लान

Netflix
- विज्ञापन -

Netflix Plan: जब से स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी का चलन शुरू हुआ है तब से नेटफ्लिक्स हर जगह डिमांड पर रहता है. नेटफ्लिक्स में जबरदस्त वेब सीरीज आती हैं और लेटेस्ट फिल्म भी रिलीज होती हैं. इसके जरिये लोग घर बैठे थियेटर का मजा ले सकते हैं. पहले ये काफी महंगा था लेकिन अब जो प्लान आया है वो लोगों की बजट का है. बस फर्क इतना है कि इसमें थोड़े विज्ञापन ज्यादा आएंगे.

कितने का होगा ये Netflix Plan

भारत में पहले से सस्ता नेटफ्लिक्स प्लान पेश किया जा रहा है. नेटफ्लिकस के इस रिचार्ज प्लान की कीमत प्रतिमाह 179 रुपये है. यह एक मोबाइल ओनली नेटफ्लिक्स रिचार्ज प्लान है, जो एक माह के सब्सक्रिप्शन के साथ आता है. यह नेटफ्लिक्स का ऐड सपोर्टेड प्लान है. मतलब नेटफ्लिक्स का यह प्लान सस्ता होगा, लेकिन इस प्लान में आपको विज्ञापन देखने को मजबूर होना पड़ेगा.

Image credit: webmedia
- विज्ञापन -

नेटफ्लिक्स की तरफ से यू-ट्यूब की तरह 2 कैटगेरी में बांटा गया है. इसमें एक प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान आता है जबकि एक नॉन प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान ऑफर किया जाता है. नेटफ्लिक्स की तरफ से एड सपोर्टेड प्लान को खासतौर पर ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, कोरिया, मैक्सिको, स्पेन, यूके और यूएस जैसे देशों के लिए पेश किया गया है.

इस प्लान में कैसी रहेगी पिक्चर क्वालिटी

बेस प्लान में 720p/HD वीडियो क्वालिटी सपोर्ट मिलेगा. नेटफिक्स के सस्ते रिचार्ज प्लान में हर घंटे करीब 4 से 5 मिनट के विज्ञापनों दिखाई देंगे. नेटफ्लिक्स पर दिखाए जाने वाले विज्ञापन की लेंथ 15 या 30 सेकंड की होगी.

इसे भी पढ़ें: Best 43 Inch Smart TV: बजट स्मार्ट टीवी की तलाश कर रहे हैं तो जरा यहां नजर डालिये, जानें क्या है रेंज

Don’t Miss : खेल और T20 World Cup 2022 के ताज़ा अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

- विज्ञापन -
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
Exit mobile version