comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

WhatsApp के इन नियमों का ना करें उल्लंघन, नहीं तो अकाउंट हो सकता है कभी भी बंद, जानें

Published Date:

WhatsApp अपने ग्राहकों के लिए बहुत जल्द एक नया फीचर लाने लाने वाला है. ये फीचर बैन अकाउंट को वापस पाने की अपील करने करने का है.आज हम आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से जानकारी दें, उससे पहले हम आपको ये बताते हैं कि वाट्सऐप अकाउंट को बैन क्यों कर देता है.

क्यों बैन होता है वाट्सऐप अकाउंट

वाट्सऐप पर यूजर्स को बैन करने के कई कारण हैं. WhatsApp प्लेटफार्म किसी अकाउंट पर बैन लगाने का फैसला लेने के लिए मशीन लर्निंग और यूजर रिपोर्ट के जरिए फैसला करता है. इसके साथ ही किसी भी अकाउंट को बैन करने से पहले कंपनी अच्छी तरह जांच परख के बाद ही कोई फैसला करती है.

वाट्सऐप पर अकाउंट बैन करने का एक कारण यह भी होता है कि जब यूजर्स ऑटोमेटेड तरीके से वाट्सऐप ग्रुप बना लेते हैं. साथ ही, अगर यूजर्स वाट्सऐप एप्लीकेशन को गूगल Play Store और ऐप स्टोर के अलावा किसी अलग प्लेटफार्म से डाउनलोड करते हैं, तो भी बैन की दिक्कत सामने आ सकती है.

WhatsApp update

जानकारी के लिए बता दें कि ये बैन किसी न किसी मौके पर उन यूजर्स को भी झेलना पड़ता है, जिन्होंने कोई गलती नहीं की है. ऐसी परेशानियों को देखते हुए कंपनी नया फीचर लेकर आई है. जिसकी मदद से यूजर्स बैन को लेकर आवाज उठा पाएंगे और अपील कर पाएंगे कि उनका अकाउंट जल्द सामान्य तौर पर काम करे.

जहां सोशल मीडिया आजकल रोजमर्रा का हिस्सा बन गया है और अकाउंट ब्लॉक होने के मामले अक्सर सामने आते हैं. इस लिहाज से नया फीचर यूजर्स की काफी मदद कर सकता है. वहीं एक बात साफ है कि अगर यूजर्स वाट्सऐप के नियमों और शर्तों का पालन नहीं करते, तो अकाउंट बैन जरूर होगा. बता दें कि WhatsApp नए फीचर पर जोर शोर से काम कर रहा है, जिसकी टेस्टिंग भी शुरू हो गई है.

ये भी पढे़ें : काम की बात: मोबाइल का स्पीकर अगर कम देने लग जाए आवाज, तो इस ट्रिक से करें तुंरत ठीक, जानें

Don’t Miss : खेल और T20 World Cup 2022 के ताज़ा अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Dushyant Kumar
Dushyant Kumarhttp://hindi.thevocalnews.com
दुष्यंत कुमार The Vocal News में बतौर Senior Sub Editor कार्यरत हैं. दुष्यंत को राजनीति और बिजनेस पर लिखना अच्छा लगता है. इन्होंने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...