अब Uber ऐप के बिना WhatsApp से भी चुटकियों में कैब होगी बुक, देखें पूरी डिटेल

Uber

Uber : आजकल जो नई नई तकनीकें लोगों की सुविधाओं के लिए विकसित की जा रही हैं उनमें से ही एक तकनीक है स्मार्टफोन के माध्यम से चलने वाला टैक्सी बुकिंग ऐप Uber. ऊबर के माध्यम से लोग टैक्सी बुक करते हैं. लेकिन हाल ही में ऊबर ने एक नया फीचर भी जारी किया है,जो कैब बुकिंग के प्रोसेस को बहुत आसान बना देता है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से आपको बताते हैं. तो चलिए पढ़ना कीजिए शुरू.

अब WhatsApp से बुक करें कैब

ऊबर यूजर्स अब वॉट्सएप (WhatsApp) पर भी कैब या ऑटो बुककर सकेंगे. वॉट्सएप पर Uber का आधिकारिक चैटबॉट है, जिसका इस्तेमाल करके आसानी से चैटिंग ऐप के जरिए कैब बुक की जा सकती है. आपको बता दें कि आप इस सुविधा का लाभ अंग्रेजी ही नहीं, हिन्दी भाषा में भी उठा सकते हैं. ऊबर ने आज से दिल्ली एनसीआर में ये सुविधा शुरू कर दी है.

Uber

WhatsApp

ऐसे करें बुक

इस सेवा का लाभ उठाने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में ‘+91 7292000002’ नंबर को सेव करना होगा और फिर वॉट्सएप पर, इस नंबर पर ‘हाइ’ मैसेज भेजना होगा. इसके बाद आपके पास एक ओटीपी आएगा जिसके वेरीफिकेशन के बाद आप वॉट्सएप पर अपनी पिकअप और ड्रॉप लोकेशन और डिटेल्स डाल सकेंगे. आप यहां चुन सकेंगे कि आपको कैब लेनी है, ऑटो लेना है या कुछ और. इसके बाद आपको फेयर डिटेल्स और ड्राइवर के पहुंचने की डिटेल्स, सबकुछ भेज दिया जाएगा. जिसके बाद आप इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे. इस खबर को दूसरों के साथ भी शेयर करें.

ये भी पढ़ें : Airtel यूजर्स की आने वाली है मौज, इस दिन शुरू होगी 5G सर्विस, जानें 4G से कितनी होगी अलग