comscore
Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Google Chat में अब यूजर्स को मिलेगी नई सुविधा, जानें कैसे दूर होगी हर समस्या

Published Date:

Google Chat बहुत कम लोग इस्तेमाल करते हैं लेकिन जो करते हैं वे जानते हैं कि इसके फीचर्स क्या-क्या हैं. गूगल ने स्पेस में संदेशों के लिए गूगल चैट में कंसेशन समरीज का नया फीचर पेश किया है. जिसमें आपको प्रीमियम वर्कस्पेस में स्पेस चैट मिलेगा जिसमें आपको कई सुविधा मिलेगी.

गूगल चैट में आपको बातचीत का सारा सारांश मिल सकेगा. ऐसा अक्सर आपने देखा होगा कि यूजर्स को अपने वर्कस्पेस में लंबी बातचीत रखना मुश्किल होता है. चलिए आपको बताते हैं गूगल ने गूगल चैट के लिए क्या नया सोचा है.

Google Chat में क्या नया फीचर जुड़ेगा?

जब गूगल ने इस समस्या का समाधान करने के लिए चैट का सारांश आपके वर्क स्पेस में स्पेस के अंदर चैट का पूरा सारांश आपको दिखेगा. इन सारांशों को पढ़ने के लिए बस स्पेसेस चैट्स के सारांश पर क्लिक करने की जरूरत पड़ेगी. गूगल के नए ब्लॉग पोस्ट पर लिखा गया, ‘हम Spaces में संदेशों के लिए गूगल चैट में बातचीत की डिटेल्स देखने का नया फीचर मिलेगा. जिसके बाद जब ये सारांश उपलब्ध होंगे तो ऑटोमेटिकली वे सारांश जनरेट हो जाएंगे और कार्ड दिखेंगे. ऐसा इसलिए क्योंकि यूजर्स बिना पढ़े संदेशों के साथ स्पेस में एंट्री कर सकते हैं. उस कार्ड में स्पेस में चर्चित हुए अलग-अलग विषयों के सारांश की एक लिस्ट भी शामिल हो जाएगी.’

Google Chat
Google Chat

गूगल के ब्लॉग पोस्ट पर यह भी बताया गया कि यह सुविधा उनके लिए Abstractive सारांश मॉडल पेगासस के जरिए सक्षम होगा. यह चैट बातचीत के लिए उपयोगी और संक्षिप्त सारांश सामने आएगा. यह फीचर इस समय में सिर्फ प्रीमियम गूगल वर्कस्पेस बिजनेस ग्राहकों के लिए है. कंपनी ने फीफा शुरू होने की उत्सुकता को उन जूतों में बने आंखों और स्माइली में दिखाया जा चुका है.

इसे भी पढ़ें: Amazon Winter Wear: लूट मच गई! मात्र 70 रुपये से शुरू होते हैं यहां गर्म मोजे, देखें लिस्ट

Don’t Miss : यहाँ है क्रिकेट का अड्डा, पाएं खेल सम्बन्धी लेटेस्ट अपडेट

Daily update : सोने चाँदी का ताज़ा भाव और सर्राफा बाज़ार का हर अपडेट

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

IQOO Z6 Pro Offer: 64MP कैमरे वाले 5G फोन पर मिल रही बम्पर छूट, जानें कीमत

IQOO Z6 Pro Offer: स्मार्टफोन की जबरदस्त रेंज इन...

WhatsApp Smart Tips: बिना किसी को पता लगे अनचाहे लोगों को करें व्हाट्सऐप पर ब्लॉक, जानें कैसे

WhatsApp Smart Tips: व्हाट्सऐप बेहतरीन मैसेजिंग एप्लीकेशन है. इसका...

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...