अब पलक झपकते ही चार्ज होगा आपका स्मार्टफोन, बाजार में आ गया है ये नया चार्जर, जानिए इस चार्जर की खासियत

Samsung fast trayo charger
Image Credit- Pixabay

स्मार्टफोन हो या लैपटॉप हम उसे हर वक्त फुल चार्ज देखना चाहते हैं क्योंकि इन गैजेट्स की जरूरत हमें हर वक्त रहती ही है और जब हम सफर में होते हैं तो हम अपना डिवाइस फटाफट चार्ज करना चाहते हैं ताकि हमारा गैजेट कहीं बीच रास्ते में बंद ना हो जाएं. हम जब भी अपना डिवाइस कहीं चार्ज करते हैं तो उसमें बहुत समय लगता है लेकिन इस समस्या से छूटकारा पाने के लिए दिग्गज टेक कंपनी Samsung एक चार्जर लाने वाली है जो स्मार्टफोन और लैपटॉप को चंद सेकंडों में चार्ज कर देगा.

आने वाले फास्ट चार्जर की बात करें तो इसका मॉडल नंबर EP-T6530 है और इसका नाम पावर एडॉप्टर ट्रायो रखा गया है बता दें कि यह एडॉप्टर कई खासियतों से लैस होगा. इसकी मदद से आप कई सारे डिवाइस को एक साथ चार्ज कर सकते हैं इसका फायदा यह होगा कि अब आपको कई सारे एडॉप्टर साथ नहीं रखने पङेंगे. यह उन लोगों के लिए ज्यादा काम का होगा जो ज्यादा ट्रैवल करते हैं क्योंकि ट्रैवल के दौरान डिवाइस को चार्ज करने की बङी दिक्कत रहती है ऐसे में पावर एडॉप्टर ट्रायो बहुत उपयोगी होगा.

फीचर्स की बात करें तो इस एडॉप्टर में तीन पोर्टस् देखने को मिलेंगे जिसमें एक 1x65W यूएसबी Type-C पोर्ट, दूसरा 1x25W यूएसबी Type-C पोर्ट और तीसरा 1x15W यूएसबी Type-A पोर्ट मिलेगा. इस एडॉप्टर से अधिकतम बिजली उत्पादन 65W या 105W होगा. कीमत की बात करें तो कुछ यूरोपीय वेबसाइट पर इस एडॉप्टर की लिस्टिंग हुई है जिससे पता चलता है कि इसकी कीमत 63 डॉलर यानी लगभग 4,700 रूपये हो सकती है. फिलहाल Samsung ने इसकी ऑफिशियल घोषणा नहीं की है लेकिन कुछ यूरोपीय वेबसाइट पर यह चार्जर बिक्री के लिए उपलब्ध हैं.

इस प्रोडक्ट की सबसे बड़ी खासियत यही है कि आप इसकी मदद से तीन डिवाइस को एक साथ चार्ज कर सकते हैं इस एडॉप्टर से आप जो भी गैजेट चार्ज करेंगे वो बाकि की तुलना में बहुत तेजी से चार्ज होगा. फिलहाल कंपनी घोषणा तो नहीं की है लेकिन उम्मीद है कि यह प्रोडक्ट जल्द ही लॉन्च होगा.

यह भी पढें: खुशखबरी: इन Xiaomi स्मार्टफोन को मिलेगा सबसे पहले MIUI 13 का अपडेट, देखिए लिस्ट