PUBG: बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया ने लेवल 3 बैकपेक को किया चेंज, रिलीज डेट को कोई जानकारी नहीं

Image credit: pubgglobal

PUBG मोबाइल के भारत संस्करण को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के नाम से जाना जाता है। इसकी घोषणा मई में पहले की गई थी और 18 मई को प्री-रजिस्ट्रेशन किया गया था।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की अभी कोई रिलीज़ डेट नहीं है, इसमें PUBG मोबाइल का लेवल 3 बैकपैक शामिल नहीं होगा, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया फ्री-टू-प्ले होगा।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को अभी रिलीज की तारीख नहीं मिली है, लेकिन डेवलपर क्राफ्टन कुछ समय से खेल के पहलुओं को छेड़ रहा है। गेम के आधिकारिक फेसबुक पेज पर साझा किया गया न्यू टीज़र एक इन-गेम आइटम दिखाता है जिसे खिलाड़ी ढूंढ सकते हैं। यह एक बैकपैक दिखाता है जो बैटल रॉयल का एक जरूरी हिस्सा है क्योंकि यह खिलाड़ियों को ज्यादा वस्तुओं को ले जाने की अनुमति देता है। इसके अतिरिक्त, गेम के लिए Google Play स्टोर सूची इसकी न्यूनतम आवश्यकताओं को दर्शाती है जिसमें केवल 2GB RAM शामिल है।

Image credit: pubgglobal/1.4

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, PUBG मोबाइल का भारतीय अवतार है जिसे पिछले साल सितंबर में भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया था। यह प्रतिबंधित गेम का एक संशोधित संस्करण होगा जो विशेष रूप से भारतीय दर्शकों के लिए बनाया गया है। डेवलपर क्राफ्टन गेम को छेड़ता रहा है और न्यू टीज़र के साथ, इसने इन-गेम आइटम को बैटल रॉयल अनुभव के लिए महत्वपूर्ण दिखाया।

Level 3 बैकपैक क्यों जरूरी है

बैटल रॉयल में बैकपैक्स सबसे महत्वपूर्ण शुरुआती वस्तुओं में से हैं क्योंकि वे खिलाड़ी को आइटम ले जाने के लिए इन्वेंट्री स्पेस देते हैं।

लेवल 3 का बैकपैक सबसे बड़ी क्षमता वाला बैकपैक है जो खिलाड़ी को गेम में मिल सकता है। साथ ही, बैकपैक पबजी मोबाइल जैसा ही दिखता है। इसके अलावा टीजर में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के बारे में और कोई जानकारी साझा नहीं की गई। खेल की रिलीज की तारीख अभी भी एक रहस्य है।

Image credit: pubgglobal/1.4

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन 18 मई को Google Play स्टोर पर लाइव किया गया था। लिस्टिंग गेम के लिए न्यूनतम आवश्यकताओं को दिखाती है जिसमें Android 5.1.1 या इसके बाद के संस्करण और कम से कम 2GB RAM शामिल हैं। बेशक, आपको खेलने के लिए एक स्टेबल इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होगी।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की घोषणा इस महीने की शुरुआत में की गई थी और डेवलपर रिलीज की तारीख को अंतिम रूप देने के लिए काम कर रहा है। नए शीर्षक में अनिवार्य रूप से PUBG मोबाइल के समान गेमप्ले होगा, हालांकि समान मानचित्रों के अलग-अलग नाम हो सकते हैं। क्राफ्टन ने पहले PUBG मोबाइल से Sanhok और Erangel मैप्स में बदलाव किया है, हालांकि बाद वाले को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में Erangle ही कहा जाएगा।

यह भी पढ़ें: PUBG लवर्स के लिए 5 दमदार PHONES जो देंगे सबसे बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस