Realme ने 5G के मामले में सैंमसंग और शाओमी को पछाड़ा, दर्ज की 800% से भी ज्यादा की ग्रोथ

5G smartphone sales

Realme ने साल 2021 की तीसरी तिमाही में सबसे तेजी से ग्रोथ करने वाला 5G स्मार्टफोन ब्रांड बन गया है. हाल ही में सामने आई काउंटरप्वॉइंट रिसर्च की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Realme ने सैमसंग, ओप्पो, शाओमी और वीवो जैसी दिग्गज कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है. रिपोर्ट के मुताबिक, Realme ने 2021 की तीसरी तिमाही में ग्लोबल 5G स्मार्टफोन सेल्स में 831 प्रतिशत की भारी ग्रोथ दर्ज की है.

Realme ने ऐसे हासिल की ग्रोथ

Realme ने यूरोप, चीन और भारत जैसे रीजन्स में दमदार परफॉर्मेंस के बलबूते पर इतनी ज्यादा ग्रोथ रेट दर्ज की है. 5G स्मार्टफोन सेल्स के मामले में Realme ने 831 प्रतिशत की भारी ग्रोथ दर्ज की है, वहीं कंपनी की ग्लोबल ग्रोथ रेट 121 प्रतिशत रही. Realme के सीईओ स्काई ली ने कहा है कि, हमारा लक्ष्य पूरी दुनिया में कम से कम 10 करोड़ लोगों को 5G पावर्ड स्मार्टफोन के जरिए 5G टेक्नोलॉजी का बेनिफिट देना है.

अन्य कंपनियों का ये हाल रहा

रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2021 की तीसरी तिमाही में Vivo की 5G स्मार्टफोन की सेल्स ग्रोथ 147 प्रतिशत रही. वहीं OPPO की 5G स्मार्टफोन की सेल्स ग्रोथ 165 प्रतिशत रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung की 5G स्मार्टफोन सेल्स ग्रोथ में 70 प्रतिशत की हिस्सेदारी रही, वहीं तीसरी तिमाही में Xiaomi की सेल्स ग्रोथ 134 प्रतिशत रही है.

तीसरी तिमाही में 5G स्मार्टफोन सेल्स में Honor की सेल्स ग्रोथ 11 प्रतिशत रही है. 5G टेक्नोलॉजी पर फोकस रखने के कारण Realme की ग्रोथ मजबूत रही है. बता दें कि फिलहाल, Realme दुनिया का पांचवाँ सबसे बड़ा एंड्रॉयड स्मार्टफोन निर्माता ब्रांड है.

यह भी पढें: कन्फर्म: इस दिन लॉन्च होगा मोस्ट अवेटेड OnePlus 10 Pro, फीचर्स देखकर दंग रह जाएंगे